National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

आज संजय राउत की पत्नी पहुंचीं ED ऑफिस, हो सकती है आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, मुंबई (Mumbai) के पात्रा चॉल घोटाले (Patra Chawl Scam) में आरोपों का सामना कर रहे शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की पत्नी वर्षा राउत आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच चुकी हैं। ED ने उन्हें आज यानी शुक्रवार को समन भेजकर पूछताछ के लिए तलब किया था। ऐसे भी कयास हैं कि ED अधिकारी संजय राउत और वर्षा राउत को आमने-सामने बैठाकर भी उनसे पूछताछ कर सकते हैं।

दरअसल ED,पात्रा चॉल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउत को गिरफ्तार करने के बाद उनके तमाम केस के सतह संपर्क तलाशने में भी जुटा है। खासतौर पर प्रवीण राउत, सुजीत पाटकर और राउत की पत्नी वर्षा राउत का एक-दूसरे से क्या संबंध हैं, इसकी छानबीन भी अब चल रही है। इसी क्रम में ED ने बीते मंगलवार को मुंबई में दो स्थानों पर छापे मारे थे।

वहीं सूत्रों का कहना है कि ED ने दीवान बिल्डर्स के बांद्रा दफ्तर और दूसरा बांद्रा में ही नेशनल हेराल्ड केस में रेड मारा।ED अधिकारी पता लगाने में जुटे हैं कि संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के बैंक खाते में पैसे कब और कैसे ट्रांसफर किए गए हैं। आरोप है कि प्रवीण राउत ने संजय राउत और उनके रिश्तेदारों के खाते में विभिन्न खातों से 1.6 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे।

यह मामला मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है। इस केस में संजय राउत की नौ करोड़ रुपये और राउत की पत्नी वर्षा की दो करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है। आरोप है कि रीयल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया। एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस भूखंड पर 3000 फ्लैट बनाने का काम मिला था। इनमें से 672 फ्लैट पहले से यहां रहने वालों को देने थे। शेष एमएचएडीए और उक्त कंपनी को दिए जाने थे, लेकिन वर्ष 2011 में इस विशाल भूखंड के कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को बेच दिया गया था।

Unique Visitors

13,040,214
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button