Political News - राजनीतिState News- राज्यTOP NEWS

बागी विधायकों को कीमत चुकानी होगी, उद्धव सरकार के पास बहुमत: शरद पवार

मुंबई. शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के विद्रोह के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनितिक उठापठक तेज हो गई है। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गुरुवार को कहा कि जब बागी विधायक असम के गुवाहाटी से मुंबई वापस आएंगे तो स्थिति बदल जाएगी। उन्होंने दावा किया है कि उद्धव ठाकरे सरकार के आस बहुमत है और इसका फैसला विधानसभा में होगा। पवार ने यह भी कहा कि बागी विधायकों (Rebel MLAs) को कीमत चुकानी होगी।

पवार ने नाम लिए बगैर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, “सब जानते हैं कि कैसे शिवसेना के बागी विधायकों को गुजरात और फिर असम ले जाया गया। हमें उनकी मदद करने वालों का नाम लेने की जरूरत नहीं है…असम सरकार उनकी मदद कर रही है। मुझे आगे किसी का नाम लेने की जरूरत नहीं है।” उन्होंने कहा कि, “महाविकास अघाड़ी (MVA) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को समर्थन देने का फैसला किया है। मेरा मानना है कि एक बार (शिवसेना) विधायक मुंबई लौट आएंगे तो स्थिति बदल जाएगी।”

पवार ने कहा, “हमने कई बार महाराष्ट्र में ऐसे हालात देखे हैं। मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं कि हम इस संकट को हरा देंगे और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार सुचारू रूप से चलेगी।” एनसीपी प्रमुख ने आगे कहा कि, “महाराष्ट्र सरकार अल्पमत में है या नहीं विधानसभा में स्थापित होना है। जब प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा तो यह साबित हो जाएगा कि यह सरकार बहुमत में है।”

Unique Visitors

11,203,204
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button