National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

‘अग्निपथ स्कीम’ के विरोध में आज संयुक्त किसान मोर्चा का ‘भारत बंद’, लोगों से मांगा समर्थन

नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार अग्निपथ स्कीम (Agneepath Scheme) के विरोध में आज संयुक्त किसान मोर्चा (BKU) ने भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया है। बता दें कि करनाल में संयुक्त किसान मोर्चा की समन्वय समिति की बैठक में इसको लेकर एल बड़ा फैसला लिया गया था। इस बाबत आज किसान मोर्चा ने युवाओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और राजनीतिक दलों से इस बंद में समर्थन करने की अपील की है।

बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस (Congress) ने भी सेनाओं में संविदा के आधार पर अल्पकालिक अवधि के लिए युवाओं की भर्ती की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ आगामी 27 जून को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

वहीं बीते रविवार सुबह ने ‘अग्निपथ स्कीम’ को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उच्‍चस्‍तरीय बैठक की थी। इसमें तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद रहे थे। वहीं बाद में उसी दिन दोपहर को तीनों सेनाओं की संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी हुई थी। इसमें साफ किया गया था कि ‘अग्निपथ स्कीम’ अब नहीं रुकेगी। वहीं जिन लोगों ने विरोध-प्रदर्शनों में हिस्‍सा लिया था, उन्‍हें अग्निपथ का हिस्‍सा बनने नहीं दिया जाएगा। साथ ही अब युवाओं को एक हलफनामा देना होगा कि उसने किसी विरोध, प्रदर्शन में कभी कोई हिस्‍सा नहीं लिया है।

Unique Visitors

11,451,385
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button