उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डलखनऊ

यूपी को सबसे बड़ा तोहफा देगी योगी सरकार, साढ़े 12 बजे करेगी ऐलान!

योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला आम बजट मंगलवार को विधानसभा में पेश होगा। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल दोपहर 12.20 बजे विधानसभा में वित्त वर्ष 2017-18 का बजट पेश करेंगे। वित्त मंत्री ने सोमवार को बजट भाषण पर हस्ताक्षर कर बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप दे दिया।

नवाज की बेटी ने विपक्ष को दी चुनौती, कहा- वो मर्द नहीं जो डर जाए

बजट को दीनदयाल उपाध्याय मय बनाने की पहल की है। वित्त मंत्री संकल्प-पत्र में किए गए वादों पर अमल की कोशिश करते नजर आएंगे। उन्होंने कहा है कि इस बजट में सभी के लिए कुछ न कुछ होगा।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा सरकार ने इस बजट में समाजवादी नाम से शुरू की गईं समाजवादी पेंशन सहित कई योजनाएं पूरी तरह खत्म कर दी हैं।

ये मिल सकती हैं सौगातें

करीब 3.60 लाख करोड़ के बजट में सरकार किसानों से जुड़ी कई योजनाओं का एलान कर सकती है। इसमें कर्जमाफी के अलावा किसानों की आय दोगुना करने से जुड़ी योजनाएं तो होंगी ही मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र गोरखपुर और पार्टी के सांस्कृतिक एजेंडे से जुड़े धार्मिक नगरों के लिए सौगातें भी नजर आएंगी।

बिजली व सड़क, पानी, किसानी के साथ वह गोरखपुर सहित तीन शहरों में मेट्रो, मथुरा में गीता शोध संस्थान की स्थापना जैसे कार्यक्रम घोषित किए जा सकते हैं। गोरखपुर को चिड़ियाघर, वाटर स्पोर्ट्स, अत्याधुनिक प्रेक्षागृह सहित कई सौगातें मिल सकती हैं। युवाओं, महिलाओं के लिए खास स्कीम भी घोषित करने की तैयारी है।

Related Articles

Back to top button