Health News - स्वास्थ्यTOP NEWS

इस नुस्खे चुटकी बजाते ही सेकेंडो में आपका जुकाम हो जायेगा छू मंतर

सर्दी-जुकाम चाहे कैसा भी हो अच्‍छे से अच्‍छे पहलवान व्‍यक्ति के भी नाक में दम कर देता है। आम तौर पर हर व्‍यक्ति इसकी चपेट में आ ही जाता है वैसे ये कोई गंभीर बिमारी नहीं है लेकिन फिर भी इससे तकलीफ इतनी बढ़ जाती है कि बस क्‍या कहा जा सकता है आमतौर पर इसमें सर दर्द होने लगता है, बदन दर्द, गले में खरास और कफ जम जाता है जिससे आपको सांस लेने में भी कठिनाई होने लगती है। ये ठंड के मौसम में ज्‍यादा फैलता है। वैसे ये कॉमन बिमारी है इसलिए इसे कॉमन कोल्‍ड भी कहा जाता है।

इस नुस्खे चुटकी बजाते ही सेकेंडो में आपका जुकाम हो जायेगा छू मंतर

इस बीमारी में दवाईयों का असर भी कम होता है इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा जबरदस्‍त नुस्‍खा लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप इस बिमारी को दूर भगा सकते हैं। ये आपके लिए रामबाण उपाय है।

इन 5 राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

इसके लिए सबसे पहले आपको चाहिए सितोपलादि चुर्ण और शहद इसके प्रयोग से आपकी बिमारी को चंद मिनटों में भगाया जा सकता है। सबसे पहले इस चूर्ण में से 1 चम्‍मच चूर्ण ले लें और उसे आप 1 चम्‍मच शहद में मिला दें। शहद और चूर्ण को अच्‍छे से मिला लें। जब ये घोल तैयार हो जाए तो आप इसे प्रयोग कर सकते हैं।

अगर आपको जुकाम ज्‍यादा है तो आप इस घोल में शहद की मात्रा को बढ़ा सकते हैं। रात में सोने से पहले इस घोल का सेवन करें लेकिन ध्‍यान रहे की खाली पेट ही इस घोल का सेवन करें अगर आपने रात में खाना खाया है तो कम से कम 1 घंटे के बाद ही ये घोल का सेवन करें। आप चाहे तो इसे सुबह भी खाली पेट इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ये नुस्‍खा सबसे कम समय में आपकी बिमारी को दूर करेगा। इसके लिए न आपको ज्‍यादा पैसे खर्च करने की जरूरत हैं और न हीं किसी भी तरह के दवा खाने की।

 

Related Articles

Back to top button