कानपुर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती हो: मुख्यमंत्री

कानपुर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती हो: मुख्यमंत्री

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कानपुर नगर और लखनऊ में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि आर0एम0एल0आई0एम0एस0 में उपलब्ध 300 बेड्स के भवन को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंंने कोविड अस्पतालों में सभी औषधियों एवं अन्य मेडिकल सामग्री की सुचारु उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जनपद स्तर पर संवाद के साथ-साथ सी0एम0 हेल्पलाइन के माध्यम से भी सम्पर्क स्थापित रखते हुए उनके स्वास्थ्य की नियमित जानकारी प्राप्त की जाए।

मासूम के अपहरण और हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोडऩे में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए इनसे जुड़ी कार्यवाही को पूरी तेजी से संचालित किया जाए। कॉन्टैक्ट टेऊसिंग को गति प्रदान करने के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमें लगाई जाए। ज्यादा से ज्यादा मेडिकल टेस्टिंग करने के लिए सभी लैब्स को पूरी क्षमता से संचालित किया जाए।

आत्मनिर्भर भारत पॅकेज पर बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूकता का अभियान जारी रखा जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एडेऊस सिस्टम का व्यापक तौर पर उपयोग किया जाए। पब्लिक एडेऊेस सिस्टम के द्वारा लोगों को कोविड-19 से सुरक्षा तथा यातायात नियमों की जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक इकाइयां कोविड-19 की गाइड लाइंस के अनुसार संचालित हों, इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाए। आत्मनिर्भर भारत पैकेज का पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए योजनाबद्ध ढंग से कार्यवाही की जाए।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।
साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।