पेट्रोल, डीजल के दाम में बड़ी गिरावट, जानें क्या है आपके शहर में दाम

पेट्रोल, डीजल के दाम में बड़ी गिरावट, कच्चे तेल में नरमी

नयी दिल्ली (एजेंसी): पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट दर्ज की गई। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 17 पैसे जबकि चेन्नई में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। वहीं, डीजल दिल्ली और कोलकाता में 22 पैसे जबकि मुंबई में 25 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी बनी हुई है और बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 40 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बना हुआ है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत (रुपये प्रति लीटर में) इस प्रकार रही:

महानगर———–पेट्रोल—————–डीजल

  • दिल्ली————81.55(-17 पैसे)——-72.56(-22 पैसे)
  • कोलकाता———83.06(-17 पैसे)——-76.06(-22 पैसे)
  • मुंबई————-88.21(-17 पैसे)——-79.05(-24 पैसे)
  • चेन्नई————84.57(-15 पैसे)——-77.91(-21 पैसे)


अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में मंगलवार को पिछले सत्र के मुकाबले 0.13 फीसदी की नरमी के साथ 39.56 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

पिकनिक मनाने गए पांच युवक झरने में डूबे, 15 घंटे के बाद मिले शव

वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के अक्टूबर डिलीवरी वायदा अनुबंध में पिछले सत्र के मुकाबले महज 0.03 फीसदी की नरमी के साथ 37.25 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।


दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।