Crime News - अपराधउत्तर प्रदेशफीचर्ड

चार जगह तोड़ी गई अम्बेडकर की प्रतिमा

लखनऊ। अलीगढ़ में आज शहर के अम्बेडकर पार्क में लगी बाबा साहब की प्रतिमा को किसी शरारती तत्व ने खंडित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही वहां पर सैकड़ों अनुयायियों की भीड़ जुट गई है। पुलिस ने जब प्रतिमा की मरम्मत कर दी तो बसपाइयों ने विरोध किया। यहां पर बसपा के कार्यकर्ता नई प्रतिमा लगवाने के साथ सीसीटीवी कैमरे और पार्क में लाइट व्यवस्था की मांग कर रहे हैं। प्रदेश में अक्सर ही संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ा जाता है या फिर उसके स्वरूप के साथ खिलवाड़ होता है। बीते दो दिन में प्रदेश में देवरिया, गाजीपुर, आगरा तथा अलीगढ़ में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को कुछ लोगों ने ध्वस्त कर दिया। बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित चल रहे पूर्व मंत्री चौधरी महेंद्र सिंह के बाद वहां पर सीओ संजीव दीक्षित भी पहुंचे। बसपा ने पार्क के निकट जाम लगा दिया है।
गौरतलब है कि शुक्रवार को देवरिया के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। इसके बाद मौके पर तनाव हो गया। तनाव की सूचना मिलते ही एसडीएम सदर राकेश सिंहए सीओ सिटी सीताराम, प्रभारी निरीक्षक राय साहब यादव पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया। वहीं आगरा के सदर के रोहता गांव में कुछ शरारती तत्वों ने अम्बेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद तनाव को देखते हुए कई थानों के फोर्स के साथ अधिकारी पहुंचे। इस तरह दो दिन में चार जगह डॉ. अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़ दी गयी हैं, जिससे तनाव फैला गया, हालांकि प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मामले को संभाल लिया।

Unique Visitors

11,309,388
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button