Uncategorized

जीवन की परेशानियों से मुक्ति चाहिए, तो आजमाए ये आसान उपाय…

हर व्यक्ति का जीवन सुख-दुःख का संगम होता हैं जो कि उतार-चढ़ाव से भरा होता हैं। हर व्यक्ति को अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं जो कि जीवन का एक हिस्सा हैं। लेकिन जब परेशानियां बढ़ जाती हैं तो तनाव की स्थिति उत्पन्न होने लगती हैं। ऐसे में जरूरत हैं कि ज्योतिषीय उपायों की मदद से अपनी परेशानियों का निवारण किया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपको जीवन की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

जीवन में सकारात्मकता
एक कटोरी चावल और घी पर घर के सभी सदस्यों का हाथ लगवाएं और उसे मंदिर में रख दें। यह उपाय गुरूवार के दिन करना लाभकारी रहेगा। गुरूवार के दिन इस उपाय को करने से घर की आर्थिक तंगी धीरे-धीरे दूर होनी शुरू हो जाती है और इसके शुभ प्रभाव से जीवन में सकारात्मकता आती है।

वास्तु दोष
पक्षियों और मछलियों को दाना डालने से भी धन संबंधित परेशानियों का हल होता है। इसी के साथ घर के वास्तु दोष दूर करने के लिए सभी घरवाले मिलकर घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। इससे घर का वास्तु दोष दूर होता है। किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी को समाप्त करने में यह टोटका सबसे उत्तम है।

धन संबंधी परेशानिययां
रोजाना सुबह घर के मुख्य द्वार पर तांबे के लोटे गंगा जल लेकर घर के दोनों कोनों पर डाल दें। तांबे के पात्र से सूर्य को जल चढाएं, यह उपाय भी धन संबंधी परेशानियों को दूर करता है।

लड़ाई-झगड़े
अगर घर में लगातार लड़ाई-झगड़े रहते हैं घर में कपूर और लोबान का धुआं करें। ऐसा सुबह-शाम करने से परिवार में प्रेम बढ़ता है, औऱ लड़ाई-झगड़ों से आपको छुटकारा मिलता है। साथ ही कपूर और लोबान का धुंआ करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा के कारण पैदा होने वाली नकारात्मक एनर्जी समाप्त होती है।

जीवन में सफलता
जीवन में धन न हो तो कई बार न चाहते हुए भी नजदीकी रिश्तों में दरारें पैदा हो जाती है। यदि आप चाहते हैं कि आप जीवन में किसी ऐसी परेशानी का सामना न करें, तो हर साल या फिर किसी भी दिन-त्यौहार वाले दिन घर के बड़े बुजुर्गों को वस्त्र दान करें। इससे आपको जीवन में मनचाही सफलता हासिल होगी।

Related Articles

Back to top button