राष्ट्रीय

जोधपुर में रेजीडेंट्स की हड़ताल जारी, 3 दिन में 300 ऑपरेशन टालने पड़े

जोधपुर. राजस्थान राजस्थान प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े जिले जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में चिकित्सकों व मरीज के परिdownload (19)जनों के बीच हुए झगडे के बाद रेजीडेंट चिकित्सको की हड़ताल शनिवार को चौथे दिन भी जारी है.

उल्लेखनीय है कि रेजीडेंट चिकित्सक मरीज के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ हाथापाई करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग क रहे हैं. वहीं रेजीडेंट डॉक्टर्स के हड़ताल पर जाने से मेडिकल कॉलेज से जुडे तीनों बड़े अस्पतालों में आने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अब तक 300 से अधिक ऑपरेशन टले:

रेजीडेंट्स की हड़ताल के चलते जोधपुर में अस्पतालों में व्यवस्थाएं भी चरमरा गई है. अब तक कई गंभीर मरीजों की जान जोखिम में पड़ी है क्यों हड़ताल के चलते यहां 300 से अधिक ऑपरेशन टाले जा चुके हैं.

कई बार वार्ता लेकिन नतीजा सिफर:

जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में रजीडेंट चिकित्सक व मरीज के परिजनों के बीच हुए झगडे बाद उपजा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. रेजीडेंट डॉक्टर्स और अस्पताल प्रशासन के बीच कई बार वार्ता भी हुई मगर हड़ताल समाप्ति को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया.

सेना और रेलवे अस्पताल बना मददगार:

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.एएल भाट द्वारा हड़ताल की समाप्ति के लगातार प्रयास किए जा रहे. प्राचार्य डॉक्टर एएल भाट द्वारा अस्पतालों में वैकल्पिक तौर पर व्यवस्थाए भी की गई है जिससे मरीजों को परेशानी न हो. वहीं, अस्पताल प्रशासन द्वारा सेना और रेलवे अस्पताल प्रशासन से भी मदद ली जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button