स्पोर्ट्स

फुटबाल : पंजाब पुलिस ने टीएफए को हरा रमाडा कप जीता

footलखनऊ । पंजाब पुलिस ने ऑल इंडिया रमाडा कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में टाटा फुटबॉल अकादमी (टीएफए) को 5-4 से हराकर टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया। सुपर स्पोट्र्स सोसायटी के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए रमाडा कप के फाइनल मुकाबले का उद्घाटन विधायक अभय सिंह ने किया। फाइनल मुकाबले में पंजाब पुलिस व टीएफए निर्धारित समय में एक भी गोल नहीं कर सकीं। पंजाब पुलिस के खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वी के खेमे पर लगातार आक्रमण किए तथा लंबे पास का प्रयोग किया लेकिन टीएफए ने भी रक्षात्मक रणनीति का बखूबी इस्तेमाल किया। दूसरी ओर टीएफए के खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे पास की रणनीति अपनाई लेकिन गोल करने में वे भी असफल ही रहे। पंजाब पुलिस के गोलकीपर परमजीत सिंह तथा टीएपफए के गोलकीपर एमडी मुनीरूज्जमा अंसारी ने कई गोलों का सुंदर बचाव किया। निर्धारित समय में परिणाम न आने पर मैच टाईब्रेकर में खेलने का निर्णय लिया गया जिसमें पंजाब पुलिस ने 5-4 से टीएफए को मात दे दी।
पहला गोल हालांकि टीएफए की तरफ से विनीत राय ने किया। पंजाब पुलिस के सुमित ने जल्द ही इसे बराबर कर दिया। टीएफए की तरफ से सौरभ दास ने एकबार फिर टीएफए को बढ़ता दिला दी। पंजाब पुलिस की तरफ से सुमित के अलावा जतिंदर सिंह हरिंदर सिंह हरिंदर सिंह द्वितीय तथा सुरजीत ने गोल दागे जबकि टीएफए की तरफ से विनीत के अलावा कोसम चिंगलसेना सिंह एल. जनाथन और विजय कुमार गोल करने में सफल रहे।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप ने विजेता पंजाब पुलिस को एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार व विजेता ट्राफी तथा उपविजेता टीएफए को 5० हजार रुपये का नकद पुरस्कार तथा उपविजेता ट्राफी प्रदान की। विशिष्ट पुरस्कारों में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट सुमित बाली (पंजाब पुलिस) सर्वाधिक गोल करने के लिए शादाब शेख (डेक्कन रोवर्स पुणे) सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार टीएफए के एमडी मुनीरूज्जमा अंसारी तथा फाइनल मैच का प्लेयर ऑफ द मैच रोहित (पंजाब पुलिस) प्रत्येक को ट्राफी व पांच-पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया। सुपर स्पोट्र्स सोसायटी द्वारा प्रदेश में फुटबॉल के प्रचार-प्रसार में सराहनीय योगदान करने वाली तीन महिलाओं-जूही सिंह (ग्रामीण क्षेत्रों में सशक्तीकरण के लिए सक्रिय) शिखा (दूरदर्शन लखनऊ की एंकर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के प्रसार के लिए सक्रिय) तथा आराधना मिश्रा (विकलांग व नि:शक्तजनों के कल्याण के लिए सक्रिय प्रख्यात शिक्षाविद)को भी सम्मानित किया गया।

Unique Visitors

13,066,366
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button