National News - राष्ट्रीयState News- राज्यउत्तराखंड

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: उत्तराखंड के हल्द्वानी में दो जून को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा बनाए गए कोविड केयर अस्पताल के कुछ दिनों बाद रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलकात की। राजधानी दिल्ली से 269 किलोमीटर दूर हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा कोविड केयर अस्पताल की स्थापना के लिए तीरथ ने सिंह को धन्यवाद दिया और सिंह ने जरुरत पड़ने पर और मदद का भी आश्वासन दिया।

उत्तराखंड के हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए 500 बिस्तर के कोविड केयर अस्पताल का मुख्यमंत्री तीरथ ने दो जून को उद्घाटन किया था। इस अस्पताल में अति आवश्यक सुविधा के साथ 375 ऑक्सीजन बिस्तर और 125 आईसीयू बिस्तर वेंटिलेटर के साथ शत प्रतिशत पावर बैकअप और मौसम की स्थिति के मुताबिक केंद्रीय वातानुकूलित सुविधा है।

यह अस्पताल पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन चंद्र जोशी के नाम पर है। जो पैथोलॉजी प्रयोगशाला, फार्मेसी, एक्स-रे और ईसीजी इकाइयों से पूरी तरह सुसज्जित है। यह अस्पताल तीन जून से लोगों के उपचार के लिए शुरू हुआ था और इसे सरकारी मेडिकल कॉलेज, हल्द्वानी के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ द्वारा संचालित किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button