स्पोर्ट्स

अंतिम ओवर का हाल जब बाल-बाल बची टीम इंडिया

22_06_2016-lastover4हरारे। भारत और जिंबाब्वे के बीच बुधवार को सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 मैच अंतिम गेंद पर बेहद रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ। भारत को 3 रन से जीत तो मिली लेकिन अंतिम ओवर जो कुछ हुआ उसने भारतीय फैंस को कुछ पलों के लिए डरा जरूर दिया था। इस ओवर में जिंबाब्वे को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और उनके पास 5 विकेट बाकी थे। आइए जानते हैं कि क्या हुआ इस आखिरी ओवर में।

धौनी ने इस ओवर की जिम्मेदारी हरियाणा के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज व अपनी पहली सीरीज खेल रहे बरिंदर सरन को सौंप दी। बरिंदर सरन ने पूरे जिंबाब्वे दौरे में तो शानदार गेंदबाजी की लेकिन कल आखिरी ओवर में नजारा कुछ अजीब था।

– पहली गेंदः जिंबाब्वे के टिमाइसिन मरूमा ने इस लेंथ गेंद को सीधे मिडविकेट की ओर जड़ दिया। शानदार छक्का। अब जिंबाब्वे को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत।

– दूसरी गेंदः इस बार बरिंदर ने वाइड गेंद फेंक दी। फिजूल का एक रन मिला जिंबाब्वे को। अब 14 रनों की फासला।

– दूसरी गेंदः फिर निराश किया बरिंदर ने, इस बार नो बॉल कर दी और इस फुल टॉस गेंद पर मरुमा ने चौका भी जड़ दिया, कुल 5 रन आए। अब 9 रनों की जरूरत। बरिंदर को तीसरी बार अपनी ये दूसरी गेंद फेंकनी होगी।

– दूसरी गेंदः इस गेंद पर कोई रन नहीं आया, भारतीय फैंस में जोश लौटा। अब चार गेंदों पर 9 रनों की जरूरत।

– तीसरी गेंदः एक और डॉट बॉल, बरिंदर की अच्छी वापसी, कोई रन नहीं आया। अब जिंबाब्वे को तीन गेंदों पर 9 रनों की जरूरत।

– चौथी गेंदः इस गेंद पर मरुमा ने जल्दी से दौड़कर एक रन लिया और स्ट्राइक चिगंबुरा को सौंप दी जो उनके स्टार बल्लेबाज हैं। अब जिंबाब्वे को दो गेंदों पर 8 रनों की जरूरत।

– पांचवीं गेंदः जिंबाब्वे का हर फैन झूम उठा क्योंकि इस बार चिगंबुरा ने थर्ड मैन दिशा में पीछे चौका जड़ दिया है। मैच में रोमांच जारी। अब आखिरी गेंद पर 4 रनों की जरूरत।

– छठी गेंदः और बाल-बाल बची टीम इंडिया। इस बार चिगंबुरा ने आगे बढ़कर फुल टॉस को एक्स्ट्रा कवर की ओर जड़ने का प्रयास किया लेकिन गेंद सीधे वहां खड़े चहल के हाथों में गई और छठा विकेट गिर गया। जिसके साथ ही भारत ने 3 रन से जीत दर्ज की और राहत की सांस ली। किसी तरह सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रहा भारत। बरिंदर सरन बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’।

Related Articles

Back to top button