स्पोर्ट्स

अंतिम गेंद पर मुस्ताफिजुर को रन आउट कर कैप्टन कूल धोनी ने कहा, बुरा न मानो होली है…

एजेन्सी/  107270-ms-dhoni (1)बेंगलुरु : आईसीसी टी20 विश्व कप में अब तक का सबसे सनसनीखेज और रोमांचक मुकाबला कप्तान धोनी ने अपने दिमाग से जीता और मुस्ताफिजुर रहमान को अंतिम गेंद पर दौड़ लगाकर आउट किया और जोर से कहा ‘बुरा न मानो होली है…’। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। बांग्लादेश को जीत के लिए 2 और मैच टाई के लिए एक रन चाहिए था।

इस रोमांचक स्थिति में टीम इंडिया के कप्तान धोनी ने बहुत ठंडे दिमाग से काम लिया। हार्दिक पांड्‍या और धोनी दोनों को ही मालूम था कि बांग्लादेश की आखिरी जोड़ी शुवागता व मुस्ताफिजुर रहमान हर हाल में एक रन लेकर मैच को ‘सुपर ओवर’ की तरफ धकेलेगी।

टी-20 विश्व कप 2016: रोमांचक मुकाबले में जीता भारत, बांग्लादेश को 1 रन से हराया
और पढ़ें
टी-20 विश्व कप 2016: रोमांचक मुकाबले में जीता भारत, बांग्लादेश को 1 रन से हराया
हार्दिक ने नेहरा से चर्चा की और फिर नेहरा व धोनी के बीच गुप्तगूं की। फिर रणनीति बनी। अंतिम गेंद के पहले धोनी ने दाएं हाथ का ग्लब निकाल फेंका ताकि रन आउट लेने में कोई दिक्कत नहीं हो। हार्दिक ने गेंद डाली और नॉन स्ट्राइक एंड से योजना के अनुसार मुस्ताफिजुर रहमान दौड़ पड़े।

धोनी ने भी 100 मीटर की दौड़ लगाई और सेकंड के कुछ कम हिस्से से मुस्ताफिजुर रहमान को रन आउट कर दिया। हालांकि मैदानी अंपायर ने इस फैसले को तीसरे अंपायर की ओर धकेल दिया। पूरे मैदान पर सन्नाटा पसर गया और आखिरकार रिप्ले में तीसरे अंपायर ने मुस्ताफिजुर रहमान को रन आउट घोषित कर दिया। धोनी ने भी महानता दिखाई और मुस्ताफिजुर रहमान को कहा ‘बुरा न मानो होली है’।

Related Articles

Back to top button