उत्तर प्रदेशराज्य

अंबेडकर के पोस्टर में काशीराम की फोटो पर BHU कैंपस में हंगामा, विरोध के बाद हटाया गया

वाराणसी. भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम के लिए लगाए होर्डिंग को लेकर हंगामा हो गया। इस कार्यक्रम से संबंधित होर्डिंग को मंगलवार की देर रात कुछ छात्रों ने हटा दिया। पोस्टर हटाने की स्टूडेंट का एक गुट विरोध कर हंगामा करने लगे। अंबेडकर के पोस्टर में काशीराम की फोटो पर BHU कैंपस में हंगामा, विरोध के बाद हटाया गया

काशीराम की तस्वीर पर थी आपत्ति…

-होर्डिंग हटाने वाले स्टूडेंट को पोस्टर में काशीराम की तस्वीर होने पर आपत्ति थी। उन्होंने शिकायत चीफ प्रॉक्टर रॉयना सिंह से की। उसके बाद उन्होंने पोस्टर हटाने का निर्देश दिया । पोस्टर हटाने की जानकारी कुछ छात्रों की हुई तो पोस्टर को हटाए जाने का विरोध किया।

बीएचयू प्रशासन ने पोस्टर लगाया

-विरोध के बाद जिला और बीएचयू प्रशासन ने पोस्टर वापस लगाया तब मामला शांत हुआ। बुधवार सुबह केएन उडप्पा ऑडोटोरियम में परिनिर्वाण दिवस पर कार्यक्रम चल रहा था, तभी कुछ छात्र फिर से होर्डिंग लगाने को लेकर विरोध करने लगे।

– अंदर कार्यक्रम चल रहा था और बाहर हंगामा। मौके की नजाकत को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया। कुछ छात्र पोस्टर लगाने के समर्थन में थे,कुछ इसके विरोध में। वहीं, ABVP के कार्यकर्ताओं ने शौर्य दिवस के मौके पर बाइक रैली निकाली। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों से नोकझोंक हुई।

सितंबर में हुआ था बवाल

– 23 से 24 सितंबर के बीच बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में बवाल हो गया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज करना पड़ा। इस वजह से हालात और बिगड़ गए। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे यूनिवर्सिटी के लड़के-लड़कियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी और टू-व्हीलर्स फूंक दिए। मामला बढ़ने पर भारी पुलिस फोर्स बीएचयू कैंपस में घुस गई और हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स को आने से रोका। वहीं, उपद्रव कर रहे स्टूडेंट्स को खदेड़ने के लिए पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की गई। लाठीचार्ज और भगदड़ में तीन स्टूडेंट जख्मी हुए हैं।

Related Articles

Back to top button