टॉप न्यूज़ब्रेकिंगराष्ट्रीय

अंसारी बोले- मेरी विदाई पर परंपरा से हटकर मोदी ने दिया बयान

सालभर पहले हुए अपने विदाई समारोह के दौरान प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का मुद्दा उठाते हुए पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा कि कई लोगों ने पीएम के बयान को ऐसे मौकों की परंपरा से हटकर माना है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान अंसारी के मुस्लिम देशों में राजनयिक के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कार्यकाल खत्म होने के बाद अल्पसंख्यकों की ओर निश्चित झुकाव का संकेत दिया था। पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी बोले- मेरी विदाई पर परंपरा से हटकर मोदी ने दिया बयान

दस अगस्त 2017 को बतौर उप राष्ट्रपति दूसरे कार्यकाल की समाप्ति पर हुए विदाई समारोह के बारे में पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान का संदर्भ संभवत: बंगलुरू में उनके बयान से था।

बंगलुरू में अंसारी ने एक साक्षात्कार के दौरान असुरक्षा की बढ़ती भावना का जिक्र करते हुए कहा था कि देश में मुस्लिम असहज महसूस करता है।

पीएम की टिप्पणी पर सोशल मीडिया में उनके नजरिए को स्थापित करने की कोशिश हुई और अखबारों ने इसे विदाई समारोह की परिपाटी से भटकाव बताया। इसी के साथ सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर चर्चाएं शुरू हुईं जिनका जिक्र पूर्व उप राष्ट्रपति ने अपनी किताब में किया है। यह किताब उनके बीते एक साल में दिए भाषणों और लेखन पर आधारित है। 

Related Articles

Back to top button