उत्तराखंडराष्ट्रीय

अगर आपके घर में भी होती हैं ऐसी हरकतें तो हो जाएं सावधान

tantra-4एजेंसी/ क्या आपको कभी ऐसा लगा है कि आपके अपने घर में और कोई आपके साथ रह रहा हो. सन्नाटों को चीरती हुई किसी आहट ने आपका ध्यान अपनी तरफ खींचा हो. हवा का कोई झोंका आप से कुछ कहने की कोशिश कर रहा हो. अगर हां तो आपको बता दें ये किसी प्रेत आत्मा के होने के संकेत हो सकते हैं. ये आत्माएं अलग अलग संकेतो से अपने होने का अहसास कराती हैं.

इस दुनिया से अलग उनकी भी एक दुनिया होती है. कभी कोई अधूरी ख्वाहिश तो कभी उनका शैतानी दिमाग उनको ये करने पर मजबूर करता है. आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे जो इस सच्चाई की तरफ इशारा करते हैं.जिस तरह भिन्न-भिन्न चीजों के अलग-अलग संकेत होते है, ठीक उसी तरह प्रेत आत्माओं के मौजूद होने के भी कई संकेत होते है.

अगर आप इनके बारे में नहीं जानते तो जान लें. क्यों कि ये कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है. कुछ रिसचर्स का मानना है कि अगर ऐसा कुछ आपको दिखे तो सावधान हो जाइए. इसमें अजीबोगरीब आवाजों से लेकर कोई अनजानी महक इसका संकेत हो सकती है. तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे तथ्य जो उनके होने की पुष्टि करते हैं.

रात बिरात अचानक जब आपके घर में आपके अलावा कोई ना हो. तो आपको किसी के चलने की, कुछ घिसने की , हंसने की, पायल की़, खटकाने की आवाज आए तो ये आत्मा के संकेत हो सकते हैं.अचानक घर के माहौल में किसी अनजानी खूशबू का घुल जाना. जो आपने इस्तेमाल भी ना की हो तो हो सकता है कोई प्रेत आत्मा आपके ईर्द गिर्द हो. ये महक इत्र, परफ्यूम किसी की भी हो सकती है.

अचानक चलते चलते आपको लगे कि कोई साया या परछाई आपके पीछे हो तो ये भी आत्मा के वजूद के तरफ इशारा करती है. ध्यान रखें कि आप ये जान लें वो किसकी परछाई है.लेकिन ध्यान से. कभी कभी ऐसा लगे कि आपके बेड पर कोई और भी लेटा हो और उसकी आंखे आपको एकटक आपको घूर रही हों और अगले ही पल में वो गायब हो जाए तो सकता है कि आत्मा अपनी मौजूदगी का अहसास करा रही हो.

घर में अगर कोई ऐसा कमरा हो जिसके दरवाजे को हल्का सा छूने पर तेजी से बंद हो जाता हो तो ये किसी अदृश्य शक्ति के वहां वास होने का इशारा करते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि आप कोई चीज कहीं रखते हैं और रातों रात उसकी जगह बदल जाती है. हो सकता है वो टूट फूट भी जाएं तो. ये संकेत गलत हो सकते हैं. कहते हैं कि जानवरों को सबसे पहले आत्माओं के होने का अहसास होता है. अचानक बदला उनका व्यवहार इसकी तरफ इशारा करता है. जैसे कुत्ते अचानक कहीं देख कर भौंकने लग जाते हैं और वहां कोई नहीं होता.

Related Articles

Back to top button