राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

अगले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार बनें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार : लालू

lalu-nitish_650x488_41443382761पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की वकालत करते हुए कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनते हैं, तो आरजेडी उनका समर्थन करेगी।

‘नीतीश का कद काफी ऊंचा’
पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश की इतनी तारीफ हो रही है कि उनका कद काफी ऊंचा हो गया है। नीतीश के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल होने पर आरजेडी के समर्थन के सवाल के जवाब में लालू ने कहा, “इसमें कोई दो राय है क्या? अगर नीतीश प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित होते हैं, तो आरजेडी उनका समर्थन करेगी।”

नीतीश के बयान का समर्थन किया
लालू ने जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के उस बयान का भी समर्थन किया, जिसमें उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया है। लालू ने नीतीश के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो आरएसएस देश तोड़ देगा।

‘सभी एक नहीं हुए तो आरएसएस देश तोड़ देगा’
लालू ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के मार्गदर्शन पर चलने वाली केंद्र सरकार को जनहित से कोई मतलब नहीं है। देश में सूखा पड़ा है, पानी का संकट है, लेकिन सरकार को कोई फिक्र नहीं है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “नीतीश कुमार ठीक कह रहे हैं। यह राष्ट्रहित की बात है। अगर सभी एक नहीं हुए, तो आरएसएस देश को तोड़ देगा।”
गौरतलब है कि नीतीश ने दो दिन पहले आरएसएस की विचारधारा का विरोध करने वाले सभी राजनीतिक दलों से एकजुट होने का आह्वान किया था।

Related Articles

Back to top button