व्यापार

अगले साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च हो सकती है Maruti Suzuki Ignis

suzuki-ignis_650x488_51448266807बरों के मुताबिक, Maruti Suzuki की कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार Ignis अगले साल त्योहारों के सीज़न में लॉन्च हो सकती है। Suzuki Ignis माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की कार है जिसकी पहली झलक हमें पिछले महीने 2015 टोक्यो मोटर शो के दौरान देखने को मिली थी।

इस कॉम्पैक्ट-क्रॉसओवर को पहले 2015 जेनेवा मोटर शो में Suzuki iM4 के नाम से पेश किया गया था। भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला Mahindra S101, Tata Nexon और Datsun Go-Cross जैसी गाड़ियों से होगा।

खबरों के मुताबिक Suzuki Ignis में 1.2-लीटर DualJet पेट्रोल इंजन के साथ SHVS (Smart Hybrid Vehicle by Suzuki) टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। साथ ही गाड़ी में CVT गियरबॉक्स लगाया गया है। इसके अलावा इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर 4WD (4-व्हील ड्राइव) ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। साथ ही ये कार 1.3-लीटर DDiS इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी।
 Suzuki Ignis के बारे में कंपनी ने बताया कि इस कार की ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है और इसके इंटीरियर को खास तरीके से डिजाइन किया गया है। Suzuki Ignis में बड़ा सिंगल-स्लैट ग्रिल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप लगाया गया है। Suzuki Ignis 3699mm लंबी, 1579mm ऊंची, 1478mm चौड़ी है जो इसे जापान के ‘Kei’ कार कैटगरी में रखती है।

Related Articles

Back to top button