उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

भारत मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के लोगों को भी अभी बाढ़ से राहत की उम्मीद नहीं है क्योंकि बारिश अभी नहीं थमेगी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार मध्यप्रदेश में 1200 से ज्यादा गांव बाढ़ प्रभावित हैं और हजारों लोग इसमें फंसे हुए हैं.

मौसम विभाग ने बारिश के पूर्वानुमान में बताया है कि पश्चिम बंगाल में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होगी, जिससे बाढ़ की स्थिति और भी खराब हो सकती है. राजस्थान के बूंदी जिले में भारी वर्षा के कारण बुधवार को एक घर पर एक दीवार गिर गई जिससे उसमें रहने वाले सात लोगों की मौत हो गयी. बाढ़ प्रभावित बंगाल के दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, पूर्वी मिदनापुर और हुगली में बारिश और दामोदर वैली कारपोरेशन के बांधों से पानी छोड़े जाने के बाद जल प्रलय जैसी स्थिति है. क्षेत्रीय मौसम विभाग के निदेशक जी के दास ने बताया कि चार अगस्त से छह अगस्त के बीच पश्चिम बंगाल के गंगा के निकट के जिलों में बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व वर्धमान, पश्चिम वर्धमान, हावड़ा और हुगली जिले में बृहस्पतिवार सुबह तक एक या दो स्थानों पर बेहद भारी बारिश हो सकती है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी अगले तीन से चार दिन हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान है. उत्तर भारत के राज्यों पंजाब और हरियाणा में भी बारिश के आसार हैं और तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है. बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में भी बारिश की संभावना है, लेकिन यह बारिश सामान्य दर्जे की ही होगी.

Related Articles

Back to top button