टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अगस्तावेस्टलैंड मुद्दे पर आज लोकसभा में चर्चा

pm-modi-parliament-pti_650x400_51456250314एजेंसी/ नई दिल्ली: अगस्ता पर संसद में संग्राम जारी है। इस मुद्दे पर आज लोकसभा में चर्चा होगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और वित्त मंत्री अरुण जेटली इस मुद्दे पर सदन में बयान दे सकते है। वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर लोकसभा में इस मुद्दे पर जवाब देंगे। राज्यसभा में अगस्ता डील पर पहले ही बहस हो चुकी है। इसके साथ ही बीजेपी संसद परिसर में गांधी मूर्ति के सामने प्रदर्शन करेंगे।

राहुल गांधी कई मुद्दों पर बोल सकते हैं
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज लोकसभा में उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश और अगुस्ता वेस्टलैंड समेत कई मुद्दों पर बोल सकते है।

मनोहर का राज्यसभा में बयान
इससे पहले राज्यसभा में चर्चा के दौरान यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा था कि मौजूदा जांच उन पर केंद्रित होगी, जिनका नाम इटली की अदालत के फैसले में आया है। उन्होंने कहा कि ‘अदृश्य हाथ’ की भूमिका ने पहले इस मामले की समुचित जांच को रोका। पर्रिकर ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर राज्यसभा में हुई चर्चा के जवाब में ये बातें कहीं। उन्होंने तथा संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने इस पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की कांग्रेस सहित विपक्षी दलों की मांग को खारिज कर दिया, जिसके विरोध में कांग्रेस और जेडीयू ने सदन से वॉकआउट किया था।

UPA अगस्ता के हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए लगातार जोर डाल रहा था : पर्रिकर
12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों के लिए 3600 करोड़ रुपये के इस सौदे के बारे में रक्षा मंत्री ने कहा कि यूपीए अगस्ता वेस्टलैंड के हेलीकॉप्टरों को खरीदने के लिए लगातार जोर डाल रहा था। पर्रिकर ने कहा, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि कोई अदृश्य हाथ सीबीआई एवं ईडी की कार्रवाई या निष्क्रियता का मार्गदर्शन कर रहा था।’

Related Articles

Back to top button