टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अगस्ता डील में दी गई थी रिश्वत, कहा- सोनिया, मनमोहन से नहीं मिला

एजेंसी/ download (69)अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले को लेकर देश में सियासी पारा गरम है. इस सब के बीच इस डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को ट्रैक करने में ‘आज तक’ ने कामयाबी हासिल की है.

वीवीआईपी चॉपर डील में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल ने आरोप लगने के बाद पहली बार इस पर अपनी राय दी है. ‘आज तक’ से खास बातचीत में उसने कहा कि डील को लेकर कुछ भी गैरकानूनी काम नहीं किया. हालांकि उसने यह भी आशंका जताई है कि डील में रिश्वत दी गई थी.

‘सोनिया-मनमोहन से नहीं हुई मुलाकात’
दुबई में मौजूद क्रिश्चियन मिशेल ने कहा, ‘मैं कभी सोनिया गांधी से नहीं मिला. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी से भी नहीं मिला.’ हालांकि उसने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से मुलाकात का जिक्र किया है. मिशेल ने कहा कि वह जिमखाना क्लब में एसपी त्यागी से मिला था.

‘हश्के ने त्यागी से कराई थी मुलाकात’
डील में अपनी भूमिका के बारे में क्रिश्चियन मिशेल ने कहा कि करीब 6.25 मिलियन उसे दिए गए थे, जिससे डिलीवरी, ट्रांसपोर्ट और मीडिया को मैनेज किया जा सके. उसने कहा, ‘टेंडर पास होने के बाद मैंने कंपनी ज्वाइन की. साल 2007 से लेकर अब तक जो कुछ हुआ वह मैं जानता हूं. डील हासिल करने के लिए क्या किया गया ये मुझे पता नहीं है. लेकिन मुझे आशंका है कि हश्के, गेरोसा ने कुछ तो गड़बड़ की है. मुझे हमेशा से हश्के और त्यागी पर संदेह था.’ मिशेल ने बताया कि हश्के ने ही त्यागी से उसकी मुलाकात कराई थी.

‘बीजेपी-कांग्रेस ने नहीं दिया दखल’
भारतीय जांच एजेंसियों ही मदद को लेकर मिशेल ने कहा कि वह सभी कागजात के साथ भारतीय जांच एजेंसियों के सामने अपनी बात रखेंगे. मिशेल ने यह भी कहा कि वीवीआईपी चॉपर डील में कांग्रेस या बीजेपी ने किसी तरह का दखल नहीं दिया है.

Related Articles

Back to top button