फीचर्डराष्ट्रीय

अगस्ता वेस्टलैंड में बड़ा खुलासा, ED का दावा-क्रिश्चन ने लिया सोनिया गांधी का नाम

वीवीआईआई हेलिकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में इटली की एक अदालत का फैसला आने के बाद देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। वहीं अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ जिसमे क्रिश्चन माइकल ने कहा की मिसेज गांधी इस डील में शामिल थी। वहीं ED का दवा है कि, क्रिश्चन ने सोनिया गांधी का नाम लिया है।

अगस्ता वेस्टलैंड में बड़ा खुलासा, ED का दावा-क्रिश्चन ने लिया सोनिया गांधी का नामवहीं पिछले दिनों इटली की एक अदलात ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में इटली की एक अदालत के फैसले से बड़ा खुलासा हुआ है। कोर्ट ने माना है कि इस डील में करप्शन हुआ और रिश्‍वत दी गई। इसमें इंडियन एयरफोर्स के पूर्व चीफ एसपी त्यागी भी शामिल थे।

अगस्ता वेस्टलैंड डील में बड़ा खुलासा

अगस्ता वेस्टलैंड डील में अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरससल पटियाला कोर्ट में चल रही पूछताछ में क्रिश्चन ने मिसेज गांधी इस डील में शामिल हैं। वहीं इस खुलासे के बाद ED का दावा है कि, क्रिश्चन ने सोनिया गांधी का नाम लिया है। आपको बता दें कि, पिछले दिनों अदालत ने माना था कि, इस डील में घोटाला हुआ है। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है और मुख्य कहा जा रहा है कि 53 करोड़ डॉलर का ठेका पाने के लिए कंपनी ने भारतीय अधिकारियों को 100-125 करोड़ रुपये तक की रिश्वत दी थी।

अगस्ता वेस्टलैंड में फर्जी बिल बनाने का आरोप

ऑगस्टा वेस्टलैंड डील को लेकर जहां आज बड़ा खुलासा हुआ है, वहीं पिछले दिनों भी अदलात के दावे से हलचल मच गई थी। आपको बता दें कि, फिनमेकानिका हेलीकॉप्टर की अनुषंगी कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व सीईओ बुर्नो स्पागनोलीनी को अदालत ने चार साल की कैद की सजा सुनाई थी. अदालत ने भारत सरकार को 12 हेलीकॉप्टरों की बिक्री में भी दोनों को दोषी पाया। ओर्सी और स्पागनोलीनी दोनों पर अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार और भारत के साथ अनुबंध में करीब 4,250 करोड़ रुपये के रिश्वत के लेने-देन के सिलसिले में फर्जी बिल बनाने का आरोप है।

Related Articles

Back to top button