व्यापार

अपने विस्तार के लिए 2.5 अरब डॉलर का निवेश करेगा फ्लिपकार्ट

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:

flipkart-nyt_625x300_41398670554हैदराबाद: भारत की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की योजना अगले चार से पांच साल में लॉजिस्टिक में दो अरब डॉलर व देश भर में वेयरहाउस नेटवर्क में 50 करोड़ डॉलर निवेश करने की है। कंपनी के सह संस्थापक व मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) बिन्नी बंसल ने यह जानकारी दी। कंपनी देश भर में 80-100 वेयरहाउस खोलेगी। फ्लिपकार्ट ने यहां देश का सबसे बड़ा फुलफिलमेंट सेंटर खोला है।

बंसल ने संवाददाताओं से कहा कि वे फंड का इंतजाम अपने स्रोतों के अलावा आईपीओ व निजी निवेशकों से करेंगे। तेलंगाना के वित्त मंत्री ई.राजेंद्र ने शहर के बाहरी इलाके में स्थित गुंदला पोचामपल्ली में बंसल की उपस्थिति में देश में फ्लिपकार्ट के सबसे बड़े फुलफिलमेंट सेंटर का उद्घाटन किया।

2.2 लाख वर्ग फीट में फैला और 5.89 घन फीट की स्टोरेज क्षमता वाला यह फ्लिपकार्ट का देश में 17वां वेयरहाउस है। अत्याधुनिक व स्वचालित फुलफिलमेंट सेंटर से प्रतिदिन 1.2 लाख वस्तुओं की डिलीवरी की संभावना है।

बंसल ने कहा कि वेयरहाउस को सेलरों को ई-कॉमर्स की सेवा आसानी से मुहैया कराने के लिए तैयार किया गया है, जबकि इससे ग्राहकों को तेजी से और निर्बाध तरीके से सुविधा मिलेगी।

कुल पांच करोड़ उत्पादों के साथ फ्लिपकार्ट में कुल 4.5 करोड़ उपयोगकर्ता पंजीकृत हैं, जिनमें से एक करोड़ उपयोगकर्ता रोजाना तौर पर लॉग इन करते हैं।

 

Related Articles

Back to top button