National News - राष्ट्रीय

अपने हजारों कर्मचारियों को विदेश घुमाने ले जाती है यह कंपनी

एंजेंसी/ china11_07_05_2016मैड्रिड। 2014 में गुजरात के एक हीरा कारोबारी ने अपने 491 कर्मचारियों को चमचमाती हुई कारें, 525 कर्मचारियों को गहनें और 200 कर्मचारियों को फ्लैट दिए थे। कर्मचारियों को खुश करने की ऐसी ही खबर चीन से आई है जहां एक कंपनी हर साल अपने हजारों कर्मचारियों को विदेश का टूर करवाती है।

चीनी संगठन टि‍एन्‍स समूह के अरबपति संस्‍थापक ने शुक्रवार को अपने शीर्ष सेल्‍स के 3 हजार कर्मचारियों को स्‍पेन का टूर करवाया। इस मैड्रिड ट्रिप के दौरान कर्मचारियों को एक स्‍पेशल ट्रीट भी दी। उन्‍होंने डिनर में पारंपरिक स्‍पेनिश डिश पाएला परोसी गई। इस ट्रिप में बुलफाइट और किंग फेलिप VI के रॉयल पैलेस का टूर भी शामिल है।

टूर की प्लानिंग यू टूर ट्रेवल कंपनी ने की थी। इस आयोजन के दौरान नदी किनारे स्थि‍त एक पार्क में लोग पाएला और स्‍पेनिश ड्रिंक सांगरिया का आनंद लेते नजर आए। कंपनी फाउंडर के बेटे ली जोनमिन ने कहा ‘ इस साल कर्मचारियों के लिए स्‍पेन एक बोनस ट्रिप रहा क्‍योंकि वे स्‍पेनिश इतिहास और संस्‍कृति, स्‍वादिष्‍ट व्‍यंजनों तथा फुटबॉल को बहुत पसंद करते हैं।’

यू टूर के डिप्‍टी मैनेजर जेंग के मुताबिक, टूर के लिए 7 मिल‍ियान यूरो (8 मिलियन डॉलर) खर्च किए गए। ली इससे पहले फ्रांस टूर पर 6400 कर्मचारियों को ले गए थे। अब इस ट्रिप की बारी आई। जेंग ने कहा कि सेल्‍स के कुछ कर्मचारी इस साल जा पाए क्‍योंकि चीन में ऊंचे सेल्‍स टारगेट और कड़ी प्रतिस्‍पर्धा थी। कर्मचारियों ने मैड्रि‍ड के पास एक शहर में बुलफाइट देखी। उन्‍होंने स्‍पेनिश हॉर्स राइडर्स और डांसर्स की शानदार परफॉर्मेंस भी देखी। उसके बाद एम्‍प्‍लॉई अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के बाद सांगरिया पिया और फि‍र पाएला का स्‍वाद चखा।

मैड्रिड के बाद, उनकी ट्रिप बार्सिलोना की और रवाना हुई। जेंग ने कहा कि अगले साल एक और ट्रिप की आशा है लेकिन अभी डेस्टिनेशन तय नहीं हुआ है।

 
 

Related Articles

Back to top button