National News - राष्ट्रीयTOP NEWS

अब लड़के होंगे लव जिहाद का शिकार

सोशल मीडिया वैसे तो अपने परिचितों से मेल मिलाप बनाये रखने का एक साधन है, किन्तु कुछ उपद्रवी तत्त्व इसे आमजन को भड़काने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले फेसबुक पर एक पेज बनाया गया था जिसमें अंतरधर्म रिलेशनशिप वाले कपल्स के नाम शामिल थे .पेज में  बताया गया था कि यह लव जिहाद करने वालों की लिस्ट है, जिसमे 102 नाम थे. अब लड़के होंगे लव जिहाद का शिकार

इसी लिस्ट में कोलकाता के रहने वाले एक कपल का भी नाम शामिल था जिसे की लिस्ट जारी होने के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही है, उन्होंने इस मामले पर कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है. जनवरी में आई यह लिस्ट सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी. उसके साथ यह सन्देश भी लिखा था . “यह एक सूची है उन हिंदू लड़कियों के फेसबुक प्रोफाइल की जो लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं या हो रही हैं. हर हिंदू शेर से आग्रह है, इनमें जो लड़के हैं उनका खोज कर शिकार करें” मामला सामने आने के बाद फेसबुक ने इस पेज को सस्पेंड कर दिया था.

कोलकाता में रहने वाले कपल का कहना है कि, “हमे किसी समूह विशेष द्वारा डराया जा रहा है और इससे पहले भी हमे सोशल मीडिया पर काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ा है. हमारी जान को खतरा है.” पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और छानबीन कर रही है. आपको बता दें कि, सोसियल मीडिया पर वो लिस्ट किसने अपलोड की थी इस बात की जानकारी अभी तक  पुलिस को नहीं लग पाई है. 

Related Articles

Back to top button