व्यापार

अब सब्जियों के दामों में आई उछाल, 50 रुपये किलो तक पहुंची पालक की कीमत, जानिए

लुधियाना। लुधियाना में कोरोना के बीच अब सब्जियों के दाम बढ़ना शुरू हो गए। देश में जहां एक तरफ पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों ने कमर तोड़ रखी है। वहीं दूसरी तरफ अब दो दिन हुई बारिश के चलते सब्जियों के दाम एकाएक बढ़ गए हैं। जिनमें से हरी सब्जियों की कीमतों में ज्यादा उछाल आया है।

बुधवार को 15-20 रुपये बिकने वाला पालक 50 रूपये के दामों में बिका है। इसके साथ ही पुदीना, हरा धनिया और हरा प्याज भी महंगा बिका। बजार में हरा प्याज 200 रुपये किलो बिक रहा है। हर सब्जी 10-15 रुपये महंगी हो गई। इसके अलावा 3 दिन पहले 120 रुपये किलो बिकने वाली ब्रोकोली मंडी में 200 रुपये किलो तक पहुंच गई।

मंडी में जहां आम उपभोक्ताओं को सब्जियां महंगी मिल रही हैं, वहीं दुकानदारों को भी ज्यादा फायदा नहीं होता है। दुकानदारों के मुताबिक बारिश के मौसम में सब्जियां गीली हो जाती हैं जिस वजह से बहुत सारी सब्जियों का नुकसान हो जाता है और इसी कारण से दाम बढ़ाने पड़ जाते हैं। इसी वजह से बाजार में इसे महंगाई के रूप में देखना पड़ रहा है।

वहीं आढ़तियों का कहना है कि शहर में ज्यादातर सब्जियां हिमाचल से आ रही हैं और वहां बारिश के मौसम के चलते सब्जियों के उत्पादन में भी कमी रहेगी जिस वजह से मंडियों में भी इनकी कमी रहेगी। व्यापारियों का इसी वजह से मार्जिन भी कम होगा और इसी कारण से अभी 1 से 2 महीने दामों में कोई गिरावट देखने को नहीं मिलेगी।

Related Articles

Back to top button