राष्ट्रीय

अब सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स में ले जा सकेंगे खाने-पीने की चीजें

फिल्में देखने के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र में अब दर्शक 1 अगस्त से खाने-पीने की चीजें अपने साथ लेकर सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने का लुफ्त उठा सकेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की फडणवीस सरकार ने अपनी नीतियों में बड़ा बदलाव किया है। अब नई नीतियों के तहत दर्शक सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के अंदर खाद्य सामग्री साथ लेकर जा सकेंगे।
बताते चलें कि अब अभी तक सिनेमाहॉल और मल्टीप्लेक्स के अंदर खाने-पीने की चीजें ले जाने की अनुमति नहीं थी। जिसके चलते दर्शकों को मजबूर होकर मल्टीप्लेक्स के अंदर से ही महंगे दामों में खाने-पीने की चीजें खरीदनी पड़ती हैं। हालांकि सरकार के इस कदम के बाद फिल्म देखने वाले दर्शकों को कुछ राहत मिल सकेगी। क्योंकि अब जो सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स इस नियम का पालन नहीं करेंगे फडणवीस सरकार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक जनहित याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी खाने-पीने का सामानों पर ज्यादा दाम वसूलने पर सिनेमाघर मालिकों को जोरदार फटकार लगाई थी। उधर, सिनेमाघरों में ज्यादा दामों पर खाने-पीने की सामानों को बेचे जाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना काफी समय से विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने इस मामले पर सिनेमाघर मालिकों को आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।

Related Articles

Back to top button