उत्तर प्रदेशराजनीति

अब हर हफ्ते मिलेंगे CM योगी सांसदों और विधायकों से, जगह और वक्त किया मुकर्रर

आमतौर पर विधायकों और सांसदों के लिए किसी भी मुख्यमंत्री से मिलना आसान नहीं होता. अक्सर उनकी शिकायत होती है कि मुख्यमंत्री से मुलाकात करने के लिए उन्हें अलग से अपॉइंटमेंट लेना होता है और इसमें उन्हें खासे चक्कर काटने पड़ते हैं. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये मुश्किल आसान कर दी है. उन्होंने सांसदों और विधायकों से हर हफ्ते मिलने के लिए जगह और वक्त मुकर्रर की है. शर्त बस ये है कि विधायक और सांसद अपने साथ किसी और मिलवाने नहीं लाएंगे.

ये भी पढ़ें: CM योगी की कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती बनने लगा ‘भगवा बिग्रेड’

जो भी सांसद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मिलना चाहता है वो हर शुक्रवार को दोपहर 4:00 से 5:00 बजे के बीच उनसे जाकर मिल सकता है. विधायकों को ये सुविधा हफ्ते में दो बार हासिल होगी. वो सोमवार और गुरुवार को दोपहर 4 बजे से 5 बजे के बीच सीएम से मुलाकात कर सकते हैं. मीटिंग की जगह लाल बहादुर शास्त्री भवन यानी सचिवालय एनेक्सी तय की गई है.

मुख्यमंत्री ने लिखी चिट्ठी
मुख्यमंत्री योगी ने इस बारे में खुद उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों और विधायकों को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि कि जनता अपने विधायकों और सांसदों को बहुत उम्मीदों के साथ चुनती है. अपने जनप्रतिनिधियों के साथ जनता की कुछ अपेक्षाएं जुड़ी होती हैं. बहुत से काम ऐसे होते हैं जिसके लिए जनता के नुमाइंदों को सरकार से मदद की जरूरत होती है. योगी के मुताबिक जनप्रतिनिधियों से इस तरह सीधे मुलाकात करके वो लोगों की समस्याओं को बेहतर तरीके से समझ सकेंगे और उसे दूर करने के लिये प्रभावी उपाय कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष के घर पर हुआ हमला, मनोज तिवारी ने लगाया जानलेवा साजिश का आरोप

इससे इतर योगी आदित्यनाथ ने एक और चिट्ठी रेल मंत्री सुरेश प्रभु को भी लिखी है. इस पत्र में योगी ने अनुरोध किया है कि ट्रेन संख्या-19041 और 19042 का ठहराव आगरा के बटेश्वर रेलवे स्टेशन पर किया जाए. मुख्यमंत्री के मुताबिक इससे स्थानीय जनता के साथ-साथ जैन समुदाय के लोगों तथा अन्य तीर्थ यात्रियों को भी सुविधा होगी. योगी ने कहा कि अल्पसंख्यक जैन समुदाय का प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ स्थल शौरीपुर बटेश्वर, आगरा में है, जहां हजारों की संख्या में तीर्थ यात्री आते रहते हैं. उन्होंने याद दिलाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मस्थान भी यहीं है. योगी के मुताबिक अगर गाजीपुर से चलने वाली नई ट्रेन को बटेश्वर में ठहराव कर दिया जाता है तो उससे यहां आने-जाने वाले हजारों यात्रियों को सुविधा होगी.

Related Articles

Back to top button