फीचर्डराष्ट्रीय

अब होगी फ्री वीडियो कॉलिंग

l_whatsapp-1462445206सोशल मीडिया के इस दौर में लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए हर दिन कुछ न कुछ नया आ रहा है। अब वॉट्सऐप में लगातार एक और नया अपडेट्स आया है। हाल ही में एक इंफॉर्मेशन्स लीक हुई है जिसके मुताबिक पता चला है कि कंपनी वीडियो कॉलिंग फीचर को जल्दी ही रोलआउट करेगी। इसके अलावा वॉइस मेल से लेकर कॉल बैक जैसे फीचर्स को लेकर भी खबरें आ रही हैं। इंफॉर्मेशन्स के अनुसार, वॉट्सऐप में जल्द ही 5 बड़े बदलाव लाए जाएंगे। 

Voice mail

वॉट्सऐप में अब एक वॉइस मेल फीचर ला रहा है जिसके जरिए यूजर्स वॉइस मेल रिकॉर्ड करके अपने कॉन्टैक्ट्स को भेज सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, जब सामने वाला यूजर वॉट्सऐप कॉल पर बिजी होगा तो वॉइस मेल का ऑप्शन शो होगा।

 Video calling

अब जर्मनी के टेक ब्लॉग Macerkopf का दावा है कि कंपनी वॉडियो कॉलिंग फीचर टेस्ट कर रही है। अगले अपडेट में इसे रोलआउट किया जा सकता है। फिलहाल ये फीचर बीटा टेस्टिंग मोड में है। इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे पहले इसे iOS प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया जाएगा।

Sharing Zip Files

इतना ही नहीं Phone Radar की रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि कंपनी जल्द ही Zip फाइल शेयरिंग फीचर लाने वाली है। इस फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर हेवी फाइस भी शेयर की जा सकेंगी।

Call Back

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉल बैक फीचर एंड्ऱॉइड और iOS यूजर्स के लिए जल्द ही अपडेट किया जाएगा। इसकी मदद से यूजर बिना ऐप ओपन किए सिर्फ एक बटन पर टैप करके अपने फ्रेंड्स को कॉलबैक कर सकेगा। नोटिफिकेशन पैन में ये बटन दिया जाएगा। 

Desktop Apps

 फिलहाल यूजर्स के वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करने के लिए अपने फोन को PC के साथ पेयर करना पड़ता है।  इसे यूज करने के लिए यूजर को स्मार्टफोन की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन कंपनी जल्द ही डेस्कटॉप ऐप लॉन्च करने वाली है।

 

Related Articles

Back to top button