टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा, हमले से पहले बालाकोट में करीब 300 मोबाइल थे सक्रिय

भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक पर उठ रहे सवालों के बीच बड़ा खुलासा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (एनटीआरओ) के सर्विलांस में खुलासा हुआ है कि बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में करीब 300 मोबाइल फोन सक्रिय थे जहां भारतीय वायु सेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था।


बता दें कि इसी तरह के सक्रिय लक्ष्यों की जानकारी अन्य भारतीय खुफिया एजेंसियों द्वारा भी उपलब्ध कराई थी। खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट के जरिए बालाकोट स्थित में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में काफी संख्या में आतंकियों के मौजूद होने के इनपुट दिए थे। इसी सूचना के बाद भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को मिराज लड़ाकू विमानों के जरिए आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक की थी।

इससे पहले ऐसे सवालों पर वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कोयंबटूर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिलसिलेवार जवाब दिए। इस दौरान उन्होंने मिग 21 को हर लिहाज से बेहतरीन लड़ाकू विमान बताया। एयर चीफ मार्शल ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर सवालों के भी जवाब दिए। उन्होंने कहा कि वायु सेना मरने वालों की गिनती नहीं करती और बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमले में हताहत लोगों की संख्या की जानकारी सरकार देगी। उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है।

Related Articles

Back to top button