फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी: ओडिशा के नेरगुंडी स्टेशन के पास बड़ा हादसा, पटरी से उतरे 16 डिब्बे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में रेल हादसे के बाद आज ओडिशा में भी एक बड़ा हादसा हुआ है। हालांकि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई, क्योंकि इस बार एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हुई है। बता दें कि ओडिशा के नेरगुंडी स्टेशन के पास मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे के बाद कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। 

यह रेल हादसा सुबह 4 बजे की बताई जा रही है। इस हादसे के बाद  एक बार फिर से रेल प्रशासन पर सवाल उठता है। आखिर इन रेल हादसों की वजह क्या है। मालगाड़ी के 16 डिब्बे उतरने से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर इस हादसे में मालगाड़ी की बजाय पैसेंजर ट्रेन होती तो कितने लोगों की जान सकती थी। 

बड़ी खबर: WhatsApp समेत चीन में इन 11 चीजों पर लगा बैन

बता दें कि हाल ही में यूपी में रेल हादसों का सिलसिला जारी थी। मुजफ्फरनगर के पास खतौली में उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर थी।

गौरतलब है कि यूपी में उत्कल एक्सप्रेस के हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूट पर औरैया के पास KAIFIYAT EXPRESS भी हादसे का शिकार हो गई। ये ट्रेन एक डंपर से टकरा गई थी। हादसे में 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में सैकड़ों लोग जख्मी हुए थे। देश में लगातार हो रहे हादसे से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पद से इस्तीफा दे दिया था। हाल ही में नए रेल मंत्री पीयुष गोयल ने पद संभाला है, लेकिन रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। 

 

Related Articles

Back to top button