टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: सरकार का बड़ा फैसला, कॉलेजों में मिलेगी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में जुलाई से राज्य में संचालित संस्थानों में लड़कियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “सरकारी कॉलेजों में पढ़ने वाली लड़कियों को अगले शैक्षणिक सत्र से मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी जो जुलाई में शुरू होती है। इसके अलावा, कॉलेजों में महिला छात्रों को मुफ्त में सैनिटरी नैपकिन दिए जाएंगे।”

अभी-अभी: सरकार का बड़ा फैसला, कॉलेजों में मिलेगी लड़कियों को मुफ्त शिक्षा उन्होंने कहा कि राजस्थान में पूर्व भाजपा सरकार द्वारा की गई भर्तियों की जांच होगी। उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार ने गरीब बुनियादी ढांचे के साथ कॉलेजों की शुरुआत की। हम सुनिश्चित करेंगे कि इन कॉलेजों में पर्याप्त व्यवस्था की जाए।”

खास बात ये है कि कॉलेजों में रिक्त पदों में से 830 पदों पर कॉलेज शिक्षकों के लिए आरपीएससी यानी राजस्थान लोक सेवा आयोग को इस योजना का प्रस्ताव भेजा गया है।  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि हम उच्च शिक्षा को लेकर काफी अच्छी योजनाएं बना रहे हैं और शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button