टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

अभी-अभी: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI की छापेमारी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के रोहतक आवास पर शुक्रवार की जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी हुई. जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं.

अभी-अभी: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर CBI की छापेमारीबता दें कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं. ये केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं. हुड्डा के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है. यह छापेमारी हरियाणा और दिल्ली में 30 से ज्यादा जगहों पर की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है. हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी. गौरतलब है कि उनपर चार्जशीट दाखिल करने के लिए राज्यपाल की अनुमति मिलनी जरूरी थी, जिसके कारण इसमें काफी देरी हो रही थी.

हुड्डा पर आरोप था कि उनके राज में नेशनल हेराल्ड की सहयोगी कंपनी एजेएल को प्लॉट आवंटन किया गया था, हालांकि उसपर कोई काम शुरू नहीं हो पाया था. जिसपर सीबीआई ने केस दर्ज किया था. पंचकूला मामले के अलावा भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गुड़गांव में जमीन आवंटन से जुड़ा एक मामला भी चल रहा है, जिसमें चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान हुड्डा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था. हुड्डा व AJL पदाधिकारियों पर वर्ष 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है. पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था. यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी.

Related Articles

Back to top button