फीचर्डराष्ट्रीय

अमेरिका के एनएसए से मिलकर विदेश सचिव ने की आतंकवाद को रोकने की चर्चा

नई दिल्ली (ईएमएस)। ४ दिवसीय दौरे पर अमेरिका गए विदेश सचिव एस. जयशंकर ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच. आर. मैक्मास्टर से मुलाकात कर आतंकवाद को रोकने और दोनों देशों के बीच संबधों को आगे बढ़ाने पर चर्चा की। व्हाइट हाउस में हुई इस मुलाकात में दोनों अधिकारियों ने आतंकवाद को रोकने के तरीकों, सुरक्षा संबधों और रक्षा क्षेत्र में साझेदारी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की

विदेश सचिव एस. जयशंकर अमेरिकी संसद के अध्यक्ष पॉल रयान से भी मुलाकात कर दोनों देशों के बीच आर्थिक और रक्षा सहयोग बढलने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद पॉल रयान ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच संबंध लोकतंत्र और स्वतंत्रता के साझा मूल्यों में निहित हैं।

आज हमारे पास दोनों देशों के बीच आर्थिक और रक्षा सहयोग बढ़ाने का बेहतरीन मौका है। विदेश सचिव एस. जयशंकर के साथ हुई बैठक में पॉल रयान ने बीते दिनों में कनसास में नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की मौत पर दुख जताया। पॉल रयान ने कहा कि हमारे लोगों को साथ खड़ा होना होगा, और मैं भारत के विदेश सचिव जयशंकर के साथ आने वाले समय में इस पर काम करुंगा।

 

Related Articles

Back to top button