अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

अमेरिका को उत्तर कोरिया से परमाणु हमले का डर

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग मौजूदा समय में अमेरिका के लिए सबसे बड़ी परेशानी का सबब बन गए है. लाख समझाइश, साम, दाम, दंड, भेद, किसी तरह से उत्तर कोरिया अमरीका की कोई भी बात सुनने को राजी ही नहीं है. ऐसे में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) का कहना है कि किम जोंग उन कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के इरादे से परमाणु हमला कर सकता है.अमेरिका को उत्तर कोरिया से परमाणु हमले का डर

CIA के निदेशक माइक पॉम्पेओ ने कहा कि ”उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग-उन प्रशासन का परमाणु मिसाइल कार्यक्रम न सिर्फ आत्मरक्षा के लिए है, बल्कि इसका इस्तेमाल वह कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के इरादे से आक्रमण के लिए कर सकता है.” अमेरिकन इंटरप्राइज इंस्टीट्यूट में पॉम्पेओ ने कहा, “हम ऐसा मानते हैं कि किम जोंग उन परमाणु हथियारों का इस्तेमाल आत्मरक्षा से परे जाकर कर सकता है.

उन्होंने कहा कि किम दोनों कोरियाई देशों को अपने अधीन करने के इरादे से ‘आक्रमण’ के लिए परमाणु और पारंपरिक सैन्य बलों का इस्तेमाल कर सकता है. किम जोंग-उन सिर्फ सफल परमाणु परीक्षण से शांत नहीं बैठेगा. उसका अगला कदम हथियारों के जखीरे को विकसित करना या एकसाथ कई मिसाइलों को दागने की क्षमता का विकास करना हो सकता है.” उन्होंने कहा, “हमारा मिशन यह है कि वह जितने दिन हो सके, इस अभियान को टाले.

Related Articles

Back to top button