टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अमेरिका में मोदीमय हुआ शमा

narendra-modi-in-america_575642963b2f1एजेंसी/ वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पांच देशों की यात्रा पर निकले है, इस दौरान वे मंगलवार को देर रात अमेरिका पहुंचे. बताया जा रहा है कि जैसे ही पीएम यहाँ अपने प्लेन से बाहर आए वैसे ही उनके चाहने वालो के द्वारा “मोदी-मोदी” और “भारत माता की जय” के नारे लगाए.

बता दे कि बेस पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए मौजूद शीर्ष अधिकारियों में भारत में अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा और दक्षिण तथा मध्य एशिया के लिए सहायक विदेश मंत्री निशा बिस्वाल भी शामिल थे. यहाँ नरेंद्र मोदी ने सर्वप्रथम भारतीय मूल की एस्ट्रोनॉट कल्पना चावला को श्रद्धांजलि अर्पित की, इसके बाद वे ब्लेयर हाउस पहुंचे. ब्लेयर हाउस में पीएम मोदी को चोल वंश से जुड़ी अनोखी भेंट भी प्राप्त हुई.

जबकि साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि मोदी को अमेरिका के द्वारा तस्करों से बरामद 12 प्राचीन मूर्तियां भी लौटाईं गई. जानकारी में ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि आज ही नरेंद्र मोदी की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी होने वाली है. इसके बाद आज ही मोदी की यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल में स्पीच भी होने वाली है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि बुधवार को वे यूएस कांग्रेस को ऐड्रेस करने वाले है.

Related Articles

Back to top button