अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका: यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी, 4 घायल, संदिग्ध महिला की मौत

यूट्यूब मुख्यालय पर एक महिला पहले गोलीबारी की और फिर खुद को गोली मार ली. हमले में कम से कम तीन लोग घायल हुए हैं. स्थानीय पुलिस ने बताया कि ऐसी आशंका है कि महिला संदिग्ध ने खुद को गोली मार ली थी. 36 वर्षीय एक पीड़ित की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. सिलिकॉन वैली के नजदीक सैन ब्रूनो स्थित यूट्यूब मुख्यालय में कई भारतीय- अमेरिकी काम करते हैं.अमेरिका: यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी, 4 घायल, संदिग्ध महिला की मौत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गोलीबारी की घटना पर ट्वीट करते हुए कहा कि हमारी संवेदनाएं और दुआएं पीड़ितों के साथ हैं. मौके पर पहुंचे एजेंसियों के अधिकारी और बचाव कमियों का शुक्रिया. सैन ब्रूनो चेरी एवेन्यू 901 स्थित यू-ट्यूब परिसर पर गोलीबारी की घटना की जानकारी देने के लिए सैन ब्रूनो पुलिस विभाग को दोपहर 12 बजकर 46 मिनट पर 911 पर कई फोन आए थे. पुलिस 12 बजकर 48 मिनट पर मौके पर पहुंची और तत्काल संभावित संदिग्ध की तलाश शुरू कर दी.

अधिकारियों को तलाश के दौरान 12 बजकर 53 मिनट पर एक महिलाका शव मिला. आशंका है कि उसने खुद को गोली मार ली थी. सैन ब्रूनो पुलिस प्रमुख एड बर्बेरिनि ने यूट्यूब मुख्यालय के बाहर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें इमारत के अंदर एक शव मिला है. उसके शरीर पर खुद से लगाए हुए घाव के निशान हैं. हमारा मानना है कि वह बंदूकधारी है.

उन्होंने कहा कि कुल चार लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से तीन को गोली लगी है. एपल के सीईओ टिम कुक और गूगल ने घटना पर संवेदना जाहिर करते हुए इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े होने की बात कही.

शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा. इसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया.

गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है. उन्होंने बयान जारी कर कहा, यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है. यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं.

 
 
 
 

Related Articles

Back to top button