उत्तर प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

अयोध्या में अगर बाबरी मस्जिद बनती है तो भाजपा को सत्ता में लाएंगे मुसलमान: आजम

images (7)रामपुर : समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए राजग नीत केंद्र से इसे ‘आतंकी’ संगठन घोषित करने की मांग की।

उन्होंने यहां संवाददाताओं ने कहा, ‘संगठन (आरएसएस) समुदायों के बीच नफरत फैलाने का अपना एजेंडा फैलाने में व्यस्त है। वे देश में उसी तरह की हालात पैदा करना चाहते हैं जिसके कारण 1948 में महात्मा गांधी की हत्या हुयी थी।’ उत्तरप्रदेश के मंत्री ने उल्लेख किया कि आरएसएस पर प्रतिबंध लगना चाहिए जैसा कि महात्मा गांधी की हत्या के बाद नेहरू सरकार ने किया था।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए खान ने कहा कि दिल्ली और बिहार में हार के बाद केंद्र ने समाज में कट्टर तत्वों को खुला छोड़ दिया है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली और बिहार के चुनावी मुकाबले में शिकस्त के बाद भगवा संगठन सोच रही है कि नफरत की राजनीति से वह फिर से अपना जनाधार प्राप्त कर सकती है।’

राम मंदिर पर खान ने कहा, ‘हम भाजपा और आरएसएस को आश्वस्त करना चाहते हैं कि अगर बाबरी मस्जिद (अयोध्या में) उसी जगह बनती है तो भारत के मुसलमान भाजपा को सत्ता में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।’ भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने विवादित जगह पर मस्जिद के निर्माण से इंकार किया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘दुनिया में कोई भी ताकत वहां मस्जिद नहीं बना सकती। भले ही पूरी दुनिया बाबरी, बाबरी का नारा लगाए। मंदिर था, मंदिर है और मंदिर रहेगा।’ खान ने इससे पहले यह कह कर विवाद पैदा कर दिया था कि जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी की हिंदू संगठनों के साथ मिलीभगत है जिसने एक हिंदू से उनके बेटी की शादी पर खामोशी बरती जबकि संगठन लव जिहाद का मुद्दा जोर शोर से उठाते रहे हैं।

उत्तरप्रदेश के मंत्री ने बुखारी को आरएसएस का एजेंट बताया था जिसे बुखारी ने खारिज कर दिया था।

 

Related Articles

Back to top button