TOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

अयोध्या में योगी आदित्यनाथ ने की तीन बड़ी घोषणाएं, राजा दशरथ के नाम पर..मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट ‘राजा राम’

दिवाली मेले पर अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन बड़ी घोषणाएं कीं. योगी ने ऐलान किया कि अब फैजाबाद का नाम अयोध्या होगा. यहां पर जो मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है उसका नाम राजा दशरथ के नाम पर रखा जाएगा. तीसरा अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट का नाम भगवान के नाम पर होगा. उन्होंने दावा किया कि अयोध्या में विकास के कई काम कराए गए हैं और अब कोई भी अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकता.

हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि योगी इस अवसर पर कोई बड़ी घोषणा करेंगे. जनमानस से आवाज भी आ रही थी योगी जी ऐलान करो, मंदिर का निर्माण करो. लेकिन योगी ने विकास की तमाम बातों के साथ ही अपनी बात समाप्त कर दी.

योगी ने कहा कि एक वर्ष के बाद हम लोग फिर से भगवान राम की जन्मभूमि पर नए संकल्प के साथ आए हैं. दीपोत्सव को पीएम नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ और कई देशों के लोग यहां आए हुए हैं. उन्होंने कहा कि अयोध्या हमारी आन बान और शान का प्रतीक है. अयोध्या की पहचान भगवान राम से है. फैजाबाद का नाम अयोध्या हुआ. उन्होंने बताया कि राम जानकी विवाह के कार्यक्रम में वह खुद नेपाल जा रहे हैं.

अयोध्या को कोई हक से वंचित नहीं कर सकता

योगी ने कहा कि आपको आश्वस्त करने आए हैं कि अयोध्या के हक से कोई वंचित नहीं कर सकता है. उन्होंने दावा किया कि नंगे तारों को अंडरग्राउंड करवाया गया. अयोध्या की सड़कों को चौड़ा किया गया. संतों की मांग पर नमामि गंगे के तहत गंदे नालों को सरयू में गिरने से रोका गया. हर की पैड़ी की तरह राम की पैड़ी को भी बनाया जाएगा. अयोध्या में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम राजा दशरथ पर होगा. एयरोपोर्ट का नाम राम पर होगा.

मोदी सरकार की तुलना राम राज्य से की

योगी ने कहा कि राम के 14 साल वनवास के लौटने के उपलक्ष्य में हम लोग दिवाली मनाते हैं. मोदी के राज्य में 86000 करोड़ रुपये गरीबों के खाते में आए जनधन योजना के तहत जिनके खाते खोले गए. 8 करोड़ परिवारों को निशुल्क रसोई कनेक्शन बांटे गए. 4 करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए. 8 करोड़ लोगों को घर दिए गए. 12 करोड़ परिवारों को एक-एक शौचालय दिए. 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत का लाभ दिया गया. यह राम राज्य नहीं तो क्या है.

Related Articles

Back to top button