अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

अरुणाचल CM को सोनिया ने नहीं दिया समय, 15 मिनट में मिला PM का वक्त

cm-pema-khandu_19_09_2016नई दिल्ली। 42 विधायकों के साथ अरुणाचल प्रदेश की पीपुल्‍स पार्टी में शामिल होने वाले मुख्‍यमंत्री प्रेमा खांडू ने कांग्रेस से सत्‍ता छीन ली है। रविवार को खांडू ने ऐसा करने की वजह बताई, वह चौंकाने वाली है।

कांग्रेस सरकार का मुख्‍यमंत्री बनने के दो दिन बाद, खांडू पार्टी हाई कमान के बुलावे पर सोनिया और राहुल से मिलने दिल्‍ली गए। मगर, उन्‍हें इसके लिए तीन दिन इंतजार करने को कहा गया। उसी शाम महज 15 मिनट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अगली सुबह मिलने का वक्‍त मिल गया।

नहीं है? खांडू ने द इंडियन एक्‍सप्रेस को पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री बनने के दो दिनों में ही कांग्रेस मुख्‍यालय में हमें जो प्रतिक्रिया मिली, वह पूरी तरह हताश और अपमानित करने वाली थी।

इतना ही नहीं वे मेरी लिस्‍ट से नाम हटाकर अपने मंत्रियों की लिस्‍ट मुझ पर थोपना चाहते थे। हम 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस में लौट आए थे। मगर, जब आपकी अपनी पार्टी आप पर भरोसा न करे, पार्टी हाई कमान के पास हमारे लिए वक्‍त नहीं हो, तो विकल्‍प क्‍या बचता है?

भा चुनावों में बहुमत से जीती थी। मगर, विकास न होने की वजह से लोग उससे खफा हो गए थे। उन्‍होंने कहा कि ज्‍यादातर विधायक हताश थे क्‍योंकि कोई योजना काम नहीं कर रही थी। राज्‍य सरकार का कोई अस्तित्‍व ही नहीं था।

 

Related Articles

Back to top button