BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अलर्ट: अगले 3 दिनों में दिल्ली सहित 13 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इनके अनुसार दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और जम्मू कश्मीर सहित 13 राज्यों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इस अलर्ट को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की 89 टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

अलर्ट: अगले 3 दिनों में दिल्ली सहित 13 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

एनडीआरएफ के अनुसार इन राज्यों में बारिश के दौरान बाढ़ आने की आशंका वाले इलाकों में 45 टीमों को तैनात किया गया है। ये टीम बाढ़ के दौरान किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। इनमें से सबे अधिक असम में 12 टीमें, बिहार में 7, गुजरात, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में 4-4 तथा अरुणाचल प्रदेश एवं पश्चिम बंगाल में 3-3 टीमें भेजी गई हैं। दिल्ली और पंजाब में 2-2 एवं उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और त्रिपुरा में 1-1 टीम भेजी गई है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में अगले 3 दिनों तक आंशिक बादल छाये रहेंगे। साथ ही 9 और 10 जुलाई को जमकर बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा मौसम विभाग ने 11 जुलाई को दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तूफान और तेज बारिश की आशंका जताई है।

इस बीच 11 जुलाई तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है, जबकि शनिवार और रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि  8 जुलाई को यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button