राष्ट्रीय

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने पर शबनम हाशिम ने लौटाया अल्पसंख्यक आयोग का अवार्ड

नई दिल्ली: देश के विभिन्न भागों में कथिततौर पर भीड़ द्वारा मुस्लिमों के विरूद्ध हिंसा करने की घटनाओं के विरोध में शबनम हाशमी ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक अधिकार अवार्ड लौटा दिया। अपने पुरस्कार को वापस करते हुए हाशमी बेहद मायूस थीं । उनका कहना था कि देश में डर का वातावरण है और यह बढ़ता जा रहा है। हाशमी ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को लेकर आलोचना करते हुए कहा कि आयोग के अध्यक्ष ने एक गैर जिम्मेदाराना बयान दिया था।

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार सलमान खान ने चलाई साइकिल

अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने पर शबनम हाशिम ने लौटाया अल्पसंख्यक आयोग का अवार्डगौरतलब है कि आयोग के अध्यक्ष ने कहा था कि चैंपियंस ट्राॅफी में पाकिस्तान की जीत का उल्लास मनाने वाले भारतीयों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए या फिर उन्हें पाकिस्तान भेज देना चाहिए। इस तरह के बयान की हाशमी  ने निंदा की और कहा कि इस तरह के बयान नहीं दिए जाने चाहिए। हाशिम ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्गों को हाशिए पर धकेला जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें: एयरटेल दे रहा है ‘मॉनसून सरप्राइज ऑफर’, हर महीने मिलेगा 10 GB फ्री डेटा

यह अब आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि आयोग को भी चाहिए कि वे अल्पसंख्यकों की गरिमा को बनाए रखे। हाशमी  का कहना था कि अब तो डर शेर से नहीं लगता बल्कि गाय से लगता है। हाशमी ने बीसाहेड़ा के दादरी हत्याकांड का उल्लेख करते हुए कहा कि अवार्ड लौटाने के घटना गौमांस की अफवाह में मोहम्मद अखलाक की हत्या किए जाने के बाद हो चुकी है अब वे अपने अवार्ड को लौटा रही हैं।

Related Articles

Back to top button