फीचर्डराष्ट्रीय

अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल, राहुल ने GST को बताया ‘गब्बर सिंह टैक्स’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का गुजरात दौरे का पहला दिन धमाकेदार रहा। गुजरात के दिग्गज ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल हो गए। अल्पेश ने नवसर्जन जनादेश रैली का आयोजन कर कांग्रेस का दामन थामा।
अल्पेश ठाकोर कांग्रेस में शामिल, राहुल ने GST को बताया 'गब्बर सिंह टैक्स'इस दौरान भारी भीड़ के बीच उत्साहित राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार का काम रोजगार देने का होता है। हिन्दुस्तान का मुकाबला चीन से है। लेकिन गुजरात के युवा पूरे राज्य में आंदोलन कर रहे हैं। गुजरात में सिर्फ 5-6 उद्योगपतियों की सरकार है। 22 साल से यहां जनता की सरकार नहीं है। 

उन्होंने कहा कि मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं, गुजरात में 30 लाख युवा बेरोजगार हैं। देश में प्रतिदिन 30 हजार युवा रोजगार के लिए निकलते हैं। नरेंद्र मोदी जी की सरकार 24 घंटे में 400 लोगों को रोजगार दे पाती है। 

अल्पेश की प्रशंसा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे युवा शांत नहीं रह सकते। मंच से राहुल ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का भी नाम लिया। ये गुजरात की आवाज है, कोई मामूली आवाज नहीं है और इस आवाज को न दबाया जा सकता है और न खरीद जा सकता है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान का पूरा बजट लगा दें या पूरी दुनिया का पैसा लगा दें गुजरात की जनता की आवाज को खरीदा नहीं जा सकता।

पढ़ें- गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता का आरोप- BJP ज्वॉइन करने के लिए मिला 1 करोड़ का ऑफर

अंग्रेजों ने गांधी जी की आवाज को दबाने की कोशिश की लेकिन गुजरात की आवाज ने उस समय के सुपर पॉवर अंग्रेजों को देश से भगा दिया। राहुल ने कहा कि आज की सरकार गुजरात की सरकार को दबाना चाहती है। 

राहुल ने कहा कि कांग्रेस की पार्टी सब की पार्टी है। मैं यहां गुजरात के युवाओं के दिल में जो दर्द है वह मैं सुनने आया हूं। उन्होंने कहा कि गुजरात में जो भी होता है वह आप करते हैं। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने नोटबंदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरा हिन्दुस्तान का पैसा जब्त कर लिया। 

राहुल ने कहा कि जीएसटी को देश पर थोपा गया। उन्होंने कहा कि इनकी जो जीएसटी है ये जीएसटी नहीं है,  ये गब्बर सिंह टैक्स है।

​बता दें कि बीते दिनों राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात के बाद अल्पेश ने कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया था। वहीं कांग्रेस हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मावानी को भी कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दे चुकी है।

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तैयारी कर रही है, वह 22 सालों से गुजरात में सत्ता से बाहर है। 

 

Related Articles

Back to top button