फीचर्डराष्ट्रीय

असांजे, ओबामा और ट्रंप को पछाड़ पीएम मोदी ने जीता टाइम पोल

Pune: Prime Minister Narendra Modi delivering his address at the launch of the projects, SMART CITIES MISSION, in Pune on Saturday.The Governor of Maharashtra,  C. Vidyasagar Rao, the Union Minister for Urban Development, Housing and Urban Poverty Alleviation and Parliamentary Affairs,  M. Venkaiah Naidu, the Chief Minister of Maharashtra, Devendra Fadnavis and other dignitaries are also seen.PTI Photo (PTI6_25_2016_000139A)

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द ईयर के ऑनलाइन रीडर्स पोल को अपने नाम कर लिया है। पीएम मोदी ने दुनिया के कई नेताओं, मशहूर कलाकारों और राजनेताओं को हराया है।

मैगजीन के एडिटर्स की ओर से सात दिसंबर को पर्सन ऑफ द ईयर के नाम का ऐलान किया जाएगा।

पीएम मोदी को पोल में 18 प्रतिशत वोट्स मिले और यह पोल रविवार को आधी रात से बंद हो गया है।

पीएम मोदी ने अपनी करीबी प्रतिद्वंदियों जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और विकीलीक्‍स के फाउंडर जूलियन असांजे के अलावा हिलेरी क्लिंटन भी शामिल थीं, उन्‍हें मात दी है।

ओबामा, ट्रंप और असांजे को सात-सात प्रतिशत वोट्स मिले। फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकेरबर्ग और हिलेरी क्लिंटन को पोल में दो प्रतिशत और चार प्रतिशत वोट्स मिले।

टाइम मैगजीन ने लिखा है कि हाल के कुछ माह में पीएम मोदी को भारतीयों की ओर से नई तरह की रेटिंग्‍स मिल रही है। सितंबर में पहले प्‍यू रिसर्च में यह बात साबित हुई है।

मैगजीन ने पीएम मोदी के लिए मैगजीन की ओर से यह भी लिखा है कि हाल ही में पीएम मोदी ने जब 500 रुपए और 1,000 रुपए को बंद करने का ऐलान किया तो नई तरह से उनकी समीक्षा की जाने लगी। उनके इस फैसले से कैश पर आधारित बिजनेस पर तो असर पड़ रहा है साथ ही देश की अर्थव्‍यवस्‍था भी खतरे में आ गई है। इस पोल के नतीजों का विश्‍लेषण पोल होस्‍ट आपेस्‍टर की ओर से किया गया है। इस विश्‍लेषण के मुताबिक अमेरिका और दुनिया के दूसरे हिस्‍सों के बीच लोगों की पसंद में काफी अंतर नजर आया। पीएम मोदी को कैलिफोर्निया और न्‍यू जर्सी में बसे भारतीयों ने खासा पसंद किया। हर वर्ष होता है पोल टाइम मैगजीन की ओर से हर वर्ष, एक वर्ष में सबसे प्रभावशाली हस्तियों को चुना जाता है।

 

Related Articles

Back to top button