फीचर्डराष्ट्रीय

अहमदाबाद में PM मोदी बोले- 40 साल से आतंकवाद सह रहे हैं, अब घर में घुसकर मारेंगे

गुजरात के अहमदाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत 40 साल से आतंकवाद की पीड़ा सह रहा है, लेकिन अब नहीं सहेगा. अब अगर किसी ने हिमाकत की, तो हम घर में घुसकर मारेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी फितरत चुन-चुनकर हिसाब करने की है. ये हमारा सिद्धांत है कि घर में घुसकर मारेंगे.

इस दौरान उन्होंने भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले विपक्ष पर भी जबरदस्त हमला बोला. उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक से विपक्ष के पेट में दर्द होता है. उन्होंने कहा कि मुझे सत्ता की परवाह नहीं है. मुझे सिर्फ देश की चिंता है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय वायुसेना का बालाकोट मिशन  फेल  हो जाता, तो कौन जिम्मेदार होता? किसका इस्तीफा मांगा जाता. उन्होंने  कहा कि आतंकवाद चाहे सात पाताल में क्यों न हो, हम वहां घुसकर मारेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. सोमवार को सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गांधीनगर के जामनगर में कई प्रोजेक्ट की शुरुआत की. इसके बाद प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस देश की आध्यात्मिक व्यवस्था समाजिक चेतना का केंद्र रही है. समाज को मजबूत करने में संतों की भूमिका को कोई भुला नहीं सकता है.

उन्होंने समाज को सही मार्ग दिखाया है. उन्होंने हमको बुराई और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने की ताकत दी.पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संतों और महात्माओं ने अतीत को बेहतर तरीके से आत्मसात करना सिखाया. उन्होंने हमको समय के साथ आगे बढ़ना और बदलना भी सिखाया. उन्होंने कहा कि हमारा काम हमेशा बड़े पैमाने पर किया जाएगा, जिससे समाज के सभी वर्गों को फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्तर पर यह जरूरी है कि युवाओं को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देने पर जोर दिया जाए. उमियाधाम परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘जो लोग मां उमिया पर विश्वास करते हैं, वो कन्याभूण हत्या का कभी समर्थन नहीं कर सकते हैं. मेरी आप सभी लोगों से अपील है कि ऐसा समाज बनाइए, जहां लिंग के आधार पर कोई भेदभाव न हो.’ इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित रहे. यहां शुरू हुई प्रधानमंत्री सोनी योजना के तहत नर्मदा का पानी जामनगर में पहुंचाया जाएगा. प्रधानमंत्री ने यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहर के बाहरी इलाके में 1,000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विश्व उमिया धाम के विशाल मंदिर परिसर की आधारशिला रखी. साथ ही विश्व उमिया फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल हुए और भूमि पूजन किया. यह कार्यक्रम इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार पाटीदारों के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. ये कार्यक्रम कड़वा पटेल समाज का है.

गौरतलब है कि उमिया फाउंडेशन पाटीदारों का बड़ा समूह है. पाटीदार काफी समय से नाराज चल रहे हैं, जिनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मनाने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम मोदी ने जनसभा के बाद अहमदाबाद मेट्रो के फेज-1 का उद्घाटन भी किया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री हरिदीप पुरी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल के साथ मेट्रो में सफर किया. इस मेट्रो प्रोजेक्ट की नींव खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बतौर मुख्यमंत्री रखी थी.

इसके बाद प्रधानमंत्री सिविल अस्पताल कैंपस में बने 1200 बेड के अस्पताल का उद्धाटन किया. साथ ही आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के साथ बातचीत की. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी रात को राजभवन जाएंगे और वहीं ठहरेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात बीजेपी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ बैठक करके चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है.

इसके अलावा 5 मार्च यानी मंगलवार को गांधीनगर के अदलाज में नवनिर्मित मंदिर में माता अन्नपूर्णा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए मंदिर परिसर में 15 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्रशिक्षण सह छात्रावास की आधारशिला भी रखेंगे.

Related Articles

Back to top button