स्पोर्ट्स

IPL के बुरे दिन : बजट के अभाव में उद्घाटन समारोह की चमक हुई फीकी

नई दिल्ली। आईपीएल के उद्धघाटन समारोह में इस बार बजट की कमी के कारण लेडी गागा, कैटी पैरी और ब्रायन एडम्स जैसे पॉप स्टार नजर नहीं आयेंगे। इनकी जगह अब बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, प्रभुदेवा और परिणीति चोपड़ा 7 अप्रैल को होने वाले इस कार्यक्रम में अपनी चमक बिखेरेंगे। आईपीएल संचालन परिषद ने इस साल उद्घाटन समारोह टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले 6 अप्रैल को आयोजित करने का फैसला किया था। इसके लिए 50 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया था, पर प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसे कम करके 30 करोड़ रुपये कर दिया था और संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रुपये में इसका आयोजन करने का फैसला किया है।

विदेशी कलाकार बाहर, बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे चमक

सीओए के निर्देश के बाद समारोह सात अप्रैल को मुंबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच से पूर्व होगा, जिसमें बॉलीवुड के कुछ सितारे आकर्षण का केंद्र होंगे। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है, लेकिन बॉलीवुड के सितारे उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘पहले रणवीर सिंह को आना था, लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं।’
lady gaga in ipl के लिए इमेज परिणाम
ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलिन फर्नाडिस, परिणीति चोपड़ा और वरुण धवन जैसे कलाकार भी उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे, जो लगभग डेढ़ घंटे का होगा तथा मुंबई और चेन्नई के बीच टॉस होने से 15 मिनट पहले यानी सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा। ऋतिक इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उद्घाटन समारोह में भाग ले चुके थे।
lady gaga in ipl के लिए इमेज परिणाम
आईपीएल उद्घाटन समारोह पिछले साल सभी आठ टीमों के घरेलू मैच स्थलों पर अलग-अलग आयोजित किया गया था। तब इसका कुल बजट 30 करोड़ रुपये था, जो सभी आठ स्थलों के लिए वितरित किया गया था। इस बार हालांकि केवल मुंबई में ही उद्घाटन समारोह होगा और उसमें केवल चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा ही भाग लेंगे।
 

Related Articles

Back to top button