स्पोर्ट्स

आकाश चोपड़ा ने दूसरे टेस्ट मैच को लेकर कह दी बड़ी बात, बताया टीम इंडिया को क्यों होगा आखिरी के दिनों में नुकसान

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अंतिम-11 में नहीं चुना. इस पर टीम की काफी आलोचना हुई. कई दिग्गजों ने कहा था कि इस मैच में अश्विन को होना चाहिए था. आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं. अब आकाश ने बताया है कि भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक अश्विन को बाहर बैठाना दूसरे टेस्ट मैच में किस तरह भारत को नुकसान पहुंचा सकता है. भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में चार गेंदबाजों और एक स्पिनर को खिलाने का फैसला किया था और यह स्पिनर रवींद्र जडेजा हैं.

आकाश से पहले भारते के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने भी कहा था कि वह दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को टीम में न देखकर हैरान हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी अश्विन को टीम में न चुने जाने पर हैरानी जताई थी. आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है कि अश्विन का न होना भारत को नुकसान पहुंचा सकता है क्योंकि टीम के पास निचले क्रम में अच्छा बल्लेबाज नहीं है जो टीम को अहम रन बनाकर दे सकते हैं. अश्विन अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के साथ अपनी बल्लेबाजी से भी टीम में योगदान दे सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने ये करके दिखाया था.

आकाश ने अपने चैनल पर कहा, “ईमानदारी से कहूं, हमारी टेल काफी लंबी है. मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा- आप इनसे रनों की उम्मीद नहीं कर सकते. इसलिए इस बात का आपको नुकसान होगा क्योंकि आपके चार तेज गेंदबाजों में से कोई भी बल्लेबाजी नहीं कर सकता.” आकाश ने कहा कि अश्विन मैच के आखिरी के दिनों में भारत के लिए बहुत काम के हो सकते थे क्योंकि इंग्लैंड चौथी पारी खेलेगी और विकेट अब धीमी हो रही है. उन्होंने कहा, “आपने अश्विन को नहीं खिलाया है और ये पिच धीमी हो रही है. गेंद बल्ले का किनारा लेकर फील्डर तक नहीं जा रही हैं. यह इस टेस्ट मैच की एक अलग चीज है जो नियमित है. ये पिच धीरे-धीरे धीमी होती जा रही है. आपको चौथे और पांचवें दिन स्पिन की जरूरत होगी. यह लगभग पक्का है.”

Related Articles

Back to top button