अपराधफीचर्डराष्ट्रीय

आखिर क्या है सूरत में गिरफ्तार आईएस आतंकियों का लेडिज कनेक्शन? जानकर हो जायेंगे हैरान

सूरत: गुजरात में राजनीतिक माहौल धीरे-धीरे गर्मा रहा है। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाओं के लिए ज्यादा समय नहीं है। लेकिन उससे पहले ही गुजरात के चुनावी माहौल में आतंक का साया मंडराने लगा है। गुजरात के सूरत से एटीएस ने 25 अक्टूबर को दो आईएस के आतंकियों को गिरफ्तार किया था। अब पकड़े गए इन आतंकियों के तीन लेडिज कनेक्शन भी सामने आ रहे हैं। आपको बता दें गिरफ्तार किये गए आतंकियों के नाम कासिम टिम्बरवाला और ओबैद मिर्जा है। एक सूरत का और दूसरा अंकलेश्वर का रहने वाला है।

पूछताछ के दौरान उजागर हुए कई राज

एटीएस का मानना है कि दोनों अहमदाबाद में किसी बड़े हमले की फ़िराक में थे। इन दोनों आतंकियों ने धार्मिक स्थलों और खाड़िया इलाके का मुआयना भी किया था। बताया जा रहा है कि एक आतंकी पेशे से वकील है जबकि दूसरा अस्पताल में लैब टेक्नीशियन था। गिरफ्तार किये जानें के बाद आतंकियों ने पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के सामने आतंकी साजिश के कई राज खोले हैं। सूरत पुलिस ने आतंकियों से बातचीत के बाद कई राज उजागर किये हैं।

करती थी आतंक के फंडिंग के लिए तस्करी

पूछताछ के दौरान ही इन आतंकियों का तीन महिलाओं के साथ संबध का भी खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक महिला गिरफ्तार आतंकी कासिम की गर्लफ्रेंड है, जबकि दूसरी महिला शाजिया। कासिम की दोस्त है। शाजिया इससे पहले पकड़े गए कई आतंकियों को बांग्लादेश सीमा के रास्ते भागने में मदद कर चुकी है। तीसरी महिला के बारे में कहा जा रहा है कि वह एक एयरहोस्टेस है और वह आतंक के लिए फंडिंग की तस्करी करती थी।

बनाने वाले था धर्मिक स्थलों को अपना निशाना

अहमदाबाद के खाड़िया इलाके में बम विस्फोट की योजना बनाने वाले इन दोनों आईएस के आतंकियों को एटीएस ने पकड़ा था। कासिम और ओबैद खाड़िया में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने वाले थे। इसलिए ये दोनों यहूदियों के धार्मिक स्थलों का मुआयना करने की बात सामने आयी है। संदिग्ध आतंकियों में से एक कासिम अंकलेश्वर के एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन का काम करता था, जबकि दूसरा आतंकी ओबैद सूरत में वकील के रूप में प्रैक्टिस कर रहा था।

 

Related Articles

Back to top button