उत्तर प्रदेशब्रेकिंगराज्य

आगरा के जिलाधिकारी ने प्रियंका वाड्रा को भेजा नोटिस

आगरा : कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक अखबार में कोरोना वायरस से आगरा में हुईं मौतों को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा अौर आगरा के रोल मॉडल होने पर कटाक्ष कर दिए। प्रियंका गांधी ने अपनेे ट्वीट में लिखा कि आगरा में बीते 48 घंटे में 28 मौतें हो चुकी हैं। इस ट्वीट के बाद प्रदेश शासन में हड़कंप मच गया। इधर से उधर फोन घनघना उठे। इस ट्वीट पर सोमवार को डीएम आगरा ने सामने आकर सफाई देेेेते हुए लिखा कि मार्च से लेकर अब तक आगरा में 79 मौत कोरोना से हुई हैं।

उक्त अखबार में प्रकाशित खबर असत्य है। इतने पर भी बवाल शांत नहीं हुआ है, प्रियंका का ट्वीट देशभर में अखबारों की सुर्खियां बना तो मंगलवार सुबह डीएम आगरा ने प्रियंका गांधी को नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से उक्‍त बयान का खंडन जारी करने को कहा गया है। डीएम ने लिखा है कि कोरोना से जूझ रही टीम का मनोबल गिराने की कोशिश की गई है।


प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने टिवटर एकाउंट पर सोमवार दोपहर ट्वीट में लिखा था कि आगरा में बीते 48 घंटों में कोरोना वायरस से 28 मौतें हुई हैं। यूपी सरकार के लिए कितनी शर्म की बात है कि इसी मॉडल का झूठा प्रचार करके सच दबाने की कोशिश की गई। सरकार की नो टेस्‍ट नो काेरोना पॉलिसी पर सवाल उठे थे। लेकिन सरकार ने उसका कोई जवाब नहीं दिया। अगर यूपी सरकार सच दबाकर कोरोना मामले में इसी तरह लगातार लापरवाही करती रही तो बहुत घातक होने वाला है। प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट पर आगरा के डीएम पीएन सिंह ने जवाब लिखा है कि ट्वीट के साथ सलंग्‍न जिस अखबार में अब तक हुए कुल कोरोना पॉजीटिव मरीजों की मृत्‍यु के संबंध में डेथ ऑडिट का हवाला दिया है।

पिछले 109 दिन में आगरा में अब तक कुल 1136 केस और 79 मौत कोरोना से जुड़ी हैं। पिछले 48 घंटों में भर्ती 28 मरीजों की मौत की खबर पूरी तरह असत्‍य है। इसके साथ ही उन्‍होंने एक और ट्वीट किया है, जिसमें आगरा में कोरोना मरीजों के उपचार करती हुई चिकित्‍सकों की टीम के फोटो शेयर किए गए हैं। नोटिस में लिखा है कि पोस्ट से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई है, जिससे जनमानस में यह संदेश जाता है कि 48 घंटे में 28 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की मृत्यु हुई है। इस समय संपूर्ण भारतवासी कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लड़ रहे हैं, जो काेरोना वारियर्स/कोरोना फाइटर्स एवं जनसामान्य पर प्रतिकूल प्रभाव एवं भ्रम का वातावरण उत्पनन करता है। जबकि सच्चाई यह है कि पिछले 109 दिनों में आगरा में कोविड-19 के अब तक कुल 1139 केस अाए हैं एवं 79 कोविड-19 पॉजीटिव मरीजों की मृत्यु हुई है।

पिछले 48 घंटे में 28 लोगों की मृत्यु की सूचना असत्य एवं निराधार है। डीएम ने उन्हें 24 घंटे के अंदर भ्रामक/असत्य खबर का खंडन सुनिश्चित करने को कहा है, ताकि इस कोविड-19 के संक्रमण के समय में समस्त नागरिकों एवं किसी भी पद पर कार्यरत कर्मी को सही स्थिति की जानकारी मिल सके एवं इस महामारी में लगे हुए कार्मिकों के मनोबल को ठेस न पहुंचे। डीएम प्रभु एन. सिंह ने बताया कि भ्रामक व असत्य जानकारी वाले ट्वीट से भ्रम की स्थिति पैदा हुई है। इसलिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव को नोटिस दिया गया है। जिस अखबार की खबर को लेकर ये सियासी तूफान खड़ा हुआ है, उसको लेकर खबरनवीसों की दुनिया में भी चर्चा चल निकली है। कहा जा रहा है कि खबर को गलत अंदाज में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button